BUSINESS IDEA : घर बैठे बिज़नेस करके महिलाये कमा सकती है लाखो रुपये ,तो आज ही शुरू करे !

BUSINESS IDEA :

आप सभी जानते है आज के दौर में महिलाये किसी से कम नहीं है। महिलाये हर फील्ड में तरक्की कर रही है। कुछ फील्ड तो ऐसे है जहा महिलाओ ने पुरुषो को भी पीछे छोड़ दिया है। लड़किया और महिलाये आत्मनिर्भर बन रही है और खुद का गुजारा भी खुद कर रही है।महिलाये खुद के पैसे कमा कर स्वावलम्बी बनती जा रही है।

अगर आप भी ऐसे किसी बिज़नेस के तलाश में है और महीने के हजारो रुपये कमाना चाहती है तो आप घर बैठे इसका लाभ उठा सकते है। अगर हम भी नया बिज़नेस शुरू कर रहे तो हमे उसकी पूरी जानकारी होना जरुरी है।नए बिज़नेस के लिए कितनी लागत लगेगी,कोन सी मशीन लगेगी ,प्रॉफिट कितना होगा ये बेहद जरुरी बाते है ,जो आपको जान लेनी चाहिए।

हमे ऐसा बिज़नेस करना चाहिए जीसकी मार्किट में बोहत डिमांड है। अगर ऐसा बिज़नेस हम घर बैठे करते है तो इससे हमे ज्यादा लागत भी नहीं लगेगी और फायदा भी ज्यादा होगा। और घर बैठे बिज़नेस करने में आसानी भी होगी।नेल आर्ट स्टूडियो बिज़नेस को कोई भी शुरू कर सकता है लेकिन महिलाओं और लड़कियों के लिए यह सबसे अच्छा बिजनेस है, जिसके बारे में हम बात करेंगे।

BUSINESS IDEA: नेलआर्ट का बिज़नेस करके कमाए महीने के हजारो :

आजकल महिलाये अपनी सुंदरता बढ़ाने के नए नए तरीके ढूंढ़ते रहती है। ऐसा ही एक है नेल आर्ट स्टूडियो का बिजनेस जो पूरे भारत में बहुत तेजी से लोगप्रिय होता जा रहा है।इस नेल आर्ट के कार्य में आपको अलग-अलग तरह के नेल पेंट लगाना और उस पर अलग-अलग तरह की डिजाइन बनाना शामिल है।

पुराने समय में यह काम ब्यूटी पार्लर में किया जाता था,लेकिन अब इसके अलग से स्टूडियो खुल रहे है। नेल आर्ट एक ऐसी ही काफी आकर्षक ब्यूटी ट्रीटमेंट है, जिसे नाखून कि सुंदरता बढ़ाने में और नाखुनो की सजावट एवं रंगीनीकरण करने के लिए किया जाता है।

जान ले नेलआर्ट के बिज़नेस से कितनी होगी कमाई?

इसमें पैसे कमाने की कोई मर्यादा नहीं है ये आप तय कर सकते की आप दिनमे कितने कस्टमर को सर्विस देते है। अगर दिनमे १० भी कस्टमर भी आते है तो महीने के 60,000 रुपए तक का कमाई कि जा सकती है। कुछ ही दिनों में आप लाखो रुपये कमाँ सकते हो। प्रति कस्टमर आप २०० से ३०० रूपये चार्ज कर सकते हो,जिससे आपकी महीने की अच्छी कमाई हो सकेगी

यदि इसमें से अधिकतम ₹10000 की सामग्री लागत काट दी जाए तो ₹50000 का शुद्ध लाभ आपका महीने का होगा। खासकर शादी और त्योहार जैसे खास मौकों पर नेल आर्टिस्ट की काफी डिमांड रहती है तब आप इसका पूरा लाभ ले सकते है।आप जितनी मेहनत करोगे उतनी ही कमाई भी होती रहेगी।

कितनी लागत लगती है इस बिज़नेस में :

नेलआर्ट के लिए कुछ मशीन जौरी है जो इस प्रकार है।
डिजिटल नेल आर्ट प्रिंटर मशीन – लगभग ₹50000

नेल आर्ट पैटर्न प्रिंटर – लगभग ₹1500

नेल ड्रिल मशीन – लगभग ₹2000

नेल आर्ट वैक्यूम क्लीनर मशीन – लगभग ₹10000
स्वचालित सेंसर एलईडी यूवी नेल ड्रायर – लगभग ₹1000

लैपटॉप- लगभग ₹30000 डिज़ाइन दिखाने के लिए

डिज़ाइनर टेबल कुर्सियाँ – लगभग ₹30000

सहायक उपकरण – लगभग ₹50000
अगर आपको इससे ज्यादा पैसे कमाने है तो इतनी लागत लगानी होगी। जो आपको बस एक बार करनी होगी ,उसके बाद आपको मुनाफा होता रहेगा।

यह भी पढ़े :BUSINESS IDEAS : क्या आपके पास एक बीघा जमीन है? है तो आप इसकी खेती करके कमाए लाखो रुपये!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं