Weather Report Today : बारिश को लेकर क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी? जानें अपने शहर का हाल!

Weather Report Today :

आपको बता देकि हालही में महाराष्ट्र के मौसम को लेकर मौसम विभाग की और से ताजा जानकारी सामने आई है. अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण देश में इस समय बेमौसम बारिश होने असंका जताई जा रही है।

मुंबई, ठाणे और पालघर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बुँदे की बारिश की संभावना जताई जा रही है. पिछले कुछ दिनों से इस इलाके में बादल छाए हुए हैं और बारिश देखने को मिल रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

मुंबई में कैसा रहेगा मौसम?

बुधवार को पूरे दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद है. 37 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के साथ, मुंबई में दोपहर गर्म होने और हवा की गुणवत्ता काफी खराब होने की उम्मीद जताई जा रही है। पिछले हफ्तों में, वायु प्रदूषण ने भारत के अधिकांश हिस्सों को अपनी चपेट में ले लिया है।

वायु प्रदूषण में दिल्ली देश के सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से एक है. रात को दिल्ली में तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जाने की उम्मीद है. बुधवार को मुंबई में धुंध और गर्म मौसम का अनुमान है. हवा पश्चिमी दिशा की ओर 6 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी और हवा के झोंके 28 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेंगे.

रिपोर्ट के मुताबित शाम तक मौसम साफ हो जाएगा. हवा दक्षिणी दिशा की ओर 6 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी और हवा के झोंके 22 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेंगे.मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 15 नवंबर तक दक्षिणपूर्व प्रायद्वीप में भारी बारिश होने की संभावना है.

महाराष्ट्र में कोंकण तट के साथ-साथ गोवा में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. अगले पांच दिनों में मौसम और बदलेगा. यदि आपको और जानकारी पता करि है तो आप मौसम विभाग के ऑफिसियल वेब साइट पर जाकर देख सकते है।

इसेभी पढ़िए – अब इस डॉक्यूमेंट के बिना नहीं मिलेगा LPG गैस सिलेंडर, सरकार ने किया बड़ा ऐलान!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं