India vs New Zealand : विराट कोहली के डरावने रिकॉर्ड से टेंशन में भारत, सेमीफाइनल में कहीं बिगड़ ना जाए रोहित सेना का खेल!

India vs New Zealand :

India vs New Zealand : जैसे की आपको पता ही है, भारतीय टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाला वर्ल्ड कप 2023 का अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। वर्ल्ड कप मैच में सभी की नजरें विराट कोहली पर रहने वाली हैं, ऐसा बताया जा रहा है।

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली है, इसी लिए सबकी नजरें विराट कोहली पर रहने वाली हैं और इतना ही नहीं उनका एक रिकॉर्ड टीम इंडिया को टेंशन में डाल भी सकता है। आइये जानते आगे के इस लेख के माध्यम से।

IND vs NZ

वर्ल्ड कप मैच वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले सेमीफाइनल में भारत की नजर बीते कुछ साल जैसे की 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में New Zealand से India को मिली 18 रन की हार पर रहने वाली है।

India को उसीका बदला चुकाना चाहेगा। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाला मैच पर सभी की नजरें भारतीय टॉप ऑर्डर पर रहेंगी। आपको बता देखी उनके सामने न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी रहेंगी। सन 2019 में 5 रन पर भारतीय टीम के टॉप-3 बल्लेबाज आउट होने के कारण अंत में टीम को हार झेलनी पड़ी।

विराट का रिकॉर्ड निराशाजनक

जैसे की आप सभी को पता ही है की वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड भारतीय टीम के लिए निराशाजनक साबित हुवा था। यह चौथा वर्ल्ड कप है जो विराट खेल चुके है।इस में से पहले तीनों वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल खेली चुकी है।

बीते 2011 में पाकिस्तान से भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था। उस मुकाबले में विराट के बल्ले से सिर्फ 9 रन भारतीय टीम को मिले थे। और विराट ने बताया था की हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने आउट किया था। इसीको देकते हुये भारतीय टीम को निराशाजनक हुई थी।

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में विराट का रिकॉर्ड

सालरनगेंदविकेट
20110921वहाब रियाज
20150113मिचेल जॉनसन
20190106ट्रेंट बोल्ट

मुंबई में भी पेसर्स को मदद

जैसे की मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर भी शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को मदद होती है। आपको बता दे की श्रीलंका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर दिया था। जैसे की देखा गया था भारतीय टीम ने तो श्रीलंका की पारी को 55 रनों पर ही समेट कर रख दिया था।

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के परेशान कर दिया था। ऐसा ही कुछ इस मैच में देखने को मिल सकता है और इसी वजह से विराट कोहली के साथ ही भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को सचेत रहना जरुरी होंगा।

और पढ़े- पुरुषों की इन 4 आदतों पर जान छिड़कती हैं महिलाएं, नहीं होना चाहती दूर!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं