Top Small Cap Mutual Funds : इन फंड में निवेश पर 3 साल में पैसा हुआ 4 गुना, जाने पूरी जानकारी!

Top Small Cap Mutual Fund Scheme :

Mutual Fund Scheme निवेशकों को अच्छा रिटर्न देने के मामले में प्रोसाहित करती हैं। इस Top Small Cap Mutual Funds के Top 10 स्कीम पर निवेशकों ध्यान दे रहे हैं।

आपको बता दे की Mutual Fund Scheme निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न देने के Reference में अपने तरफ आकर्षित करता हैं। ऐसी लिए निवेशक इस योजनाओं का लाभ लेने के लिए और अपने जमा राशि को बढ़ाने के हेतु से इन योजनाओं में इन्वेस्ट करते है।

Quant Small Cap Mutual Fund Scheme : अनोखा रिटर्न मिलेंगा

Quant Small Cap Mutual Fund Scheme ने पिछले 3 साल में हर साल 50.98% निवेशकों रिटर्न दिया है। इस फंड ने 3 साल में 1 लाख रुपये को 4.47 लाख रुपये निवेशकों बना दिया है। इन फंड्स ने बीते 3 साल में निफ्टी-50 इंडेक्स से अधिक रिटर्न प्रदान करते आ रहे है।

मुनाफा देने का खास अंदाज : Nippon India Small Cap Mutual Fund Scheme

Nippon India Small Cap Mutual Fund Scheme ने भी पिछले 3 साल में हर साल 45.47% का निवेशकों रिटर्न दिया है। इस फंड ने 3 साल में 1 लाख रुपये को 3.81 लाख रुपये निवेशकों रिटर्न दिया है। साबित होता है कि यह स्कीम निवेशकों को अच्छे रिटर्न प्रदान करके और उनकी निवेश संभावनाओं को बढ़ाने में मदत करती हैं।

संपन्नता का सफर : HDFC Small Cap Mutual Fund Scheme की उत्कृष्टता

HDFC Small Cap Mutual Fund Scheme ने 3 सालों में हर साल Average 42.24% का रिटर्न प्रदान किया है और 1 लाख रुपये को 3.47 लाख रुपये दिए गए है। निवेशकों ने पिछले 3 सालों में शानदार 43.83% Average रिटर्न दिया गया है। जिस से 1 लाख रुपये को 3.63 लाख रुपये में बढ़ोतरी दी है।

आगे बढ़ते हुए : Tata Small Cap Mutual Fund Scheme का उद्यमपन

Tata Small Cap Mutual Fund Scheme ने बीते 3 सालों में हर वर्ष 41.72 प्रतिशत के Average रिटर्न के साथ सात 1 लाख रुपये को 3.42 लाख रुपये में बढ़ोतरी दी है। यह फंड निवेशकों को निवेश के माध्यम से आगे बढ़ने और Prosperity की दिशा दिखाते ले जा रहा है, साथ ही उन्हें Financial Stability प्रदान कर रही है।

और पढ़े- त्योहारी सीजन में जमा पैसे पर तगड़ा ब्याज दे रहा यह बैंक 30 नवंबर तक मौका, फटाफट चेक करें डिटेल!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं