TOP 3 SMALL BUSINESS IDEA : घर बैठे शुरू करे इस बिज़नेस को और कमाए 60000 रुपये महीने के !

TOP 3 SMALL BUSINESS IDEA :

आज के समय में बिज़नेस करने के कई तरीके है। जिसमे ऑनलाइन और ऑफलाइन बिज़नेस भी है ,ये बस आपके ऊपर निर्भर है की आपको किस बिज़नेस में इंट्रेस्ट है। अगर आप भी बिज़नेस करना चाहते हो तो कोनसा बिज़नेस चुनोगे ये सबसे बड़ी चुनौती रहती है।तो इस समस्या का भी निवारण है जिसमे हम बिज़नेस से जुड़े कुछ आईडिया बताएँगे बस आपको देखना ये है की आप कोनसा बिज़नेस करना चाहोगे।

आप ऑनलाइन बिज़नेस करके भी महीने के 40000 से 50000 आराम से कमा सकते है। कुछ ऑफलाइन बिज़नेस भी है,जिसमे आपको बस पैसे लगाना है और घर बैठे आपको इनकम आते रहेगी उसमे भी ज्यादा मेहनत नहीं लगेगी।

TOP 3 SMALL BUSINESS IDEA : WORK AS A FREELANCER

अगर आप पैसा कमाने के लिए घर से बहार नहीं जाना चाहते तो कोई बात नहीं,आप घर पे रहकर भी लाखो रुपये कमा सकते है।इसके लिए आप बस पढ़े लिखे होना जरुरी है या आपमें कुछ स्किल होने चाहिए जिसका प्रयोग करके आप अपने बिज़नेस को आगे ले जा सको।

यदि आपके अंदर ऐसे स्किल्स हैं तो आज से ही बिल्कुल फ्री में फ्रीलांसिंग शुरू कर सकते है। आप यदि लिखने में अच्छा हैं, विडिओ एडिटिंग करना जानते हैं तो आपको Freelance , UPwork जैसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर जाकर साइनअप करके प्रोफ़ाइल बनाना होगा, और वहा काम करके आप पैसा कमा सकते हैं।

फ्रीलांसर के लिए आपको बस केवल एक प्रोफ़ाइल बनाना होता हैं, जिसमें आप ये प्रदर्शित करते हैं की हम इतने सारे स्किल जानते हैं। फिर आपको क्लाइंट मिलना शुरू हो जाएगा और आप उनका काम करके घर बैठे अपने टाइम के हिसाब से काम कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

BLOGGING : AS A BLOGGER

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास एक और ऑप्शन है,जो है ब्लॉग्गिंग जिसमे आप घर बैठे या कही से भी ये काम शुरू कर सकते है।बस आपको इसके लिए लैपटॉप की जरुरत पड़ेगी।गूगल के एक प्लेटफ़ॉर्म हैं, जिसका नाम हैं Bllogger इस प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल करके खुद का ब्लॉग बनाएं और डेली कंटेन्ट राइटिंग करें, यानि की ब्लॉग पोस्ट जिसे हम लोग आर्टिकल कहते हैं।

आप घर बैठे अपने मोबाइल और लैपटॉप के माध्यम से डेली 4-5 घंटे ब्लॉगिंग करके अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं।
जिसके जरिये आप घर बैठे ऑनलाइन ब्लॉगिंग (Online Blogging) करके लाखों रुपये महिना कमा सकते हैं।

OFFLINE BUSINESS :FASTFOOD SELLING

आप ऑफलाइन बिज़नेस भी कर सकते है जिसमे आपको कुछ राशि लगानी है। ये बिज़नेस आप खुदसे या किसी कुक को काम पर रखके भी पैसे कमा सकते है। आजकल तो खाने का या फास्टफूड का बिज़नेस सबसे ज्यादा चलता है क्युकी लोगो को खाने का शौक बोहत है।

लोग हर ख़ुशी के मौके पर बहार फास्टफूड या खाना खाने निकलते है। मार्केट में फास्टफूड का बिजनेस सालों साल से डिमांड पर रहता हैं, ऐसे में आप घर से मोमोज बनाकर नजदीकी मार्केट में मोमोज का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

इसके लिए आपको बस एक ठेला लगेगा और आपको बस ४ घंटे मेहनत करनी पड़ेगी जिसमे आप 20000 से 40000 रुपये कमा सकते है।
आप चाय का भी बिज़नेस क्र सकते है क्युकी इसमें लगनेवाली लागत काफी कम है और मुनाफा ज्यादा। क्यूकी ७०% लोग चाय के शौक़ीन है जो हर वक़्त चाय पीना पसंद करते है ऐसे में आपको बस एक शॉप की जरुरत होगी जिसे आप रेंट पर लेकर भी चला सकते हो और अच्छा मुनाफा कमा सकते हो।

यह भी पढ़े :BUSINESS IDEA : घर बैठे बिज़नेस करके महिलाये कमा सकती है लाखो रुपये ,तो आज ही शुरू करे !

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं