World Cup 2023: हम आज और हमेशा आपके साथ हैं; फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद बोले पीएम मोदी!

World Cup 2023 :

World Cup 2023 इस मैच के होने के बाद फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद बोले पीएम मोदी कुछ इच्छा जताई है, आइये जानते है pm मोदी जी ने क्या इच्छा जताई है।

World Cup 2023 के चलते पीएम मोदी ने बताया कि प्रिय टीम इंडिया, World Cup के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय(notable) था। उन्हेंने बताया की बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया।

World Cup Final

आपको बताना चाहूंगा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को Australia Cricket Teamको World Cup जीतने पर इंडियन टीम को बधाई दी। इतना ही नहीं, भारत को लेकर यह भी कहा कि टीम इंडिया ने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला Australia खिलाब।

PM नरेंद्र मोदी स्टेडियम में Ahmedabad में खेले गए रविवार को ICC World Cup Final में Australia ने भारत को छह विकेटों से हर दिलाई। Australia टीम ने छठी बार फिर से World Cup अपने नाम किया।

आपको बता दे की Ahmedabad में खेले गए World Cup देखने के लिए PM नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य नेता भी मैच देखने के लिए आये हुए थे। भारत की हार के बाद PM नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा प्रिय टीम इंडिया।

PM मोदी ने Australia को जीत की बधाई भी दी। उन्होंने लिखा कि विश्व कप की शानदार जीत पर Australia Tim को बधाई दी समापन शानदार जीत के रूप में हुआ। इस के सात ही Australia के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी भारत और Australia के बीच रविवार खेले गए फाइनल मुकाबले को देखने के लिए Ahmedabad नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आये हुये थे।

टीम इंडिया ने 240 रन बनाए, Australia की छह विकेटों से जीत

  • Australia ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 50 ओवरों में 240 रनों पर समेट दिया।
  • भारत के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने हेड की 120 गेंद में चार छक्कों और 15 चौकों से 137 रन की पारी खेली।
  • Australia चौथे विकेट की 192 रन की साझेदारी से 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की है।
  • भारत इस तरह जोहानिसबर्ग में 2003 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार।
  • भारत टीम को इसी साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी Australia ने हराया था।
  • जानकारी के लिए बता दे की 2015 विश्व कप सेमीफाइनल में भी इसी टीम ने उसे शिकस्त दी थी।

और पढ़े- Rohit Sharma और Virat Kohli का रोता हुआ चेहरा देख सबका दिल टूटा, वर्ल्ड कप हार ने किया पूरे देश को मायूस!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं