Iconic SUV : भारत में इन दो आइकॉनिक SUV की जल्द होगी एंट्री, बेहतर लुक और नए फीचर्स से फिर जीतेगी लोगों का दिल

Iconic SUV :

हम आपको आज के इस आर्टिकल में माध्यम से भारत में आनेवाली Iconic SUV कार के बारे जानकरी देने वाले है। बता दे की Mentata Motors आने वाले समय में sierra SUV को एक नए अ‌वतार के साथ पेश करने वाली है और जानकारी के मुताबित ऐसा भी बताया जा रहा है की Reno India भी अपनी सबसे खास SUV Duster को बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तयारी कर रही है। चलिए जानते हैं, भारतीय बाजार की इन दो Iconic SUV के बारे में पूरी जनकारी।

मिडिया के मुताबित बताया जा रहा है, की भारतीय बाजार में वर्तमान समय में SUV कार सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी। बता देकी टाटा मोटर्स और महिंद्रा के साथ ही रेनो जैसी कंपनियां की SUV करोसे से लोगों को अपने तरफ आकर्षित करती थी। एक समय था की इन कारो का क्रेज बहुत ज्यादा हुवा करता था।

जैसे की ऐसा भी बताया जा रहा है की टाटा सिएरा की तरह ही रेनो डस्टर ने भी लंबे समय तक लोगों के दिलों पर राज करते आ रही थी। अब वह एसयूवी कार ओल्ड हो जाने से उनकी बिक्री नहीं होती है, इसीको देखते हुये कंपनी इसे दोबारा लॉन्च करने की तैयारियों कर रही है।

जानकारी के लिए बताना चाहूंगा की इन दो आइकॉनिक एसयूवी के नई जेनरेशन मॉडल के बारे में जानकरी देने वाले है जिसका आपको अंदाजा लग जाएंगे की, इस कार में देखने में कैसी होंगी और किन-कन खूबियों रहने वाली है, आइये जानते है आगे के आर्टिकल में।

tata sierra का नया अवतार कैसा होगा?

बताया जा रहा है की TATA Sierra इस साल ऑटो एक्सपो में तयार होकर है, ऐसा भी बताया जा रहा है की टाटा आने वाले समय में सिएरा की वापसी कर सकती है और आपके जानकरी के लिए बता देकी यह एसयूवी कार इस बार आईसी इंजन के साथ ही Electric अवतार में पेश की जाएँगी।

  • सन 2024 में लॉन्च होने को तैयार TATA Sierra को कंपनी के जेनरेशन 2 सिग्मा आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है।
  • इस कार की लंबाई करीब 4.3 मीटर तक होगी।
  • इस कार में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में TATA मोटर्स की पोजिशन को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए आ रही है।
  • Sierra के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में डुअल मोटर लगा होगा और यह ऑल व्हील ड्राइव होगा।
  • इस में पावरफुल बैटरी दी गई है।
  • जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 500 किलोमीटर तक की होगी।
  • लुक और फीचर्स में नई TATA Sierra काफी जबरदस्त लुक में पेश होने वाली है।

new reno duster फीचर्स के मामले में होगी जबरदस्त

बताया जा रहा है की रेनो ने हालही में थर्ड जेनरेशन डस्टर को ग्लोबल मार्केट में इस कार को पेश किया गया है और मिडिया के जानकारी के मुताबित बताया जा रहा है की अगले साल इसे भारतीय बाजार में पेश कर सकते है। डस्टर के इस न्यू जेनरेशन मॉडल में लुक-डिजाइन और फीचर्स के साथ ही पावर के मामले में बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले है। आइये जानते इस के बारे में।

  • नई डस्टर को सीएमएफ-बी प्लैटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगी।
  • इस कार की लंबाई 4.34 मीटर तक रहेंगी।
  • इसका ग्राउंड क्लियरेंस 209 एमएम से लेकर 217 एमएम तक होगा।
  • नई डस्टर को 4X2 और 4X4, दोनों तरह के वर्जन में आएगी।
  • इस की कीमत की बात करे तो अभी तक तय नहीं हुए है।

बताना चाहूंगा की इस कार को नई डस्टर हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ही अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम समेत अन्य लेटेस्ट खूबियों से लेंस किया है।

और पढ़े – 7 लाख की ये गाड़ी पूरे करेगी आपके सारे ख्वाब!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं