5 KW Solar Panel : 5 KW का सस्ता सोलर पैनल लगाकर घर बैठे कमा सकते 40 हजार रूपये, जानें पूरी जानकारी

5 KW Solar Panel :

5 KW Solar Panel – आज के दौर पर बिजली बिल बहुत ही महंगा हो गया है अगर आप ही बिजली के बिल को लेकर परेशान हैं और कोई ऐसा उपाय ढूंढ रहे हैं जिस से बिजल बिल का कोई टेंशन ही ना हो तो हम आपके लिए ऐसी खुशखबरी लेके आये है, आइये जानते।

आज हम आपके लिए 5 KW Solar Panel जिस को आप लगाकर घर बैठे पैसे कमा सकते है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बिजली के तहत कैसे पैसा कमा सकते है, उस के बारे में बताने जा रहे है आइये जानते क्या तरीका है, जिससे आप पैसा कमा सकते है आपके लिए बहुत ही अच्छी खुशखबरी साबित हो सकती है।

कैसे कमा सकते है पैसे ?

आप अपने घर की जरूरत की बिजली स्वयं अपनी छत पर सोलर पैनल तहत बनाये और उसके साथ ही साथ अतिरिक्त बिजली को आप इलेक्ट्रिसिटी विभाग को बेचकर पैसा भी कमा सकते है अगर आपके घर की छत पर दिन में 5 से 7 घंटे तक धूप आती है तो आप भी अपने घर में बिजली का उत्पादन कर पैसा कमा सकते हैं।

अपने घर पर 5 KW Solar Panel का सोलर पैनल इंसटाल करवा सकते है वह भी बहुत कम कीमत में सोलर पैनल अलग अलग kw आते है आपको जितने kw लगवाना है आप लगवा सकते हो। आइये जानते 5 KW Solar Panel Installation पूरी जानकारी।

Sungarner कंपनी की नई पहल

  • Sungarner कंपनी की नई पहल सोलर क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी है।
  • जिनके गर के छत पर 5 ते 7 घंटे दिनभर में धुप रहती है ऊन के लिए भर ही फयदे मंद साबित हो सकती है।
  • सोलर क्षेत्र के संस्थापक सुमित तिवारी ने इस नई योजना के बारे में घोषणा जाहिर की है।
  • जिनके घरों के आसपास में अन्य कोई ऊंचे घर नहीं है ऐसे लोग इस योजना का लाभ ले सकते है।
  • इस योजना के तहत 5 KW Solar Panel Yojana का लाभ उठा सकते है।
  • sungarner solar panel की स्थापना आप अपने घर के छत पर कर सकते है।
  • इससे बनने वाली इलेक्ट्रिसिटी से नागरिक अपने घर का बिजली बिल कम कर सकता है।

घर पर बनाये बिजली

आपके जानकारी के लिए आपको बता दे की solar roof top बिजली यह Traditional मानी जा रही है इसे स्थाई समाधान माना जा रहा है अगर आप भी बिजली बिल के परेशान हो तो आप अपने घर पर Solar Panel लगा सकते है और बिजली बिल कम कर सकते है।

आप एक बार इंस्टॉलेशन हो गये तो आपके द्वारा इंस्टॉल्ड सिस्टम की On Grid Solar Panel System में उत्पादित बिजली को सरकारी इलेक्ट्रिसिटी ग्रीड में जमा की जाती है। इस में आपकी सोलर ग्रिड पैनल में बनी हुई बिजली और इलेक्ट्रिसिटी ग्रीड में भेजी हुई बिजली एक्सपोर्ट के रूप में दर्ज हो जाती है।

वही साथ ही ग्रीड से जितनी बिजली का इस्तेमाल आप कर रहे होते हैं वह इंपोर्ट के रूप में दर्ज की जाती है आपको केवल इस्तेमाल किये यूनिट का बिल भरना होता है। जिस में भी आपको योजना तहत सब्सिडी उपलब्ध कराई जाती है। आपके द्वारा भेजी गई इलेक्ट्रिसिटी के लिए सरकार द्वारा आपको बिजली के बिल का भुगतान दिया जाता है।

5 KW का सस्ता सोलर पैनल लगाओ, 40000 तक कमाओ

  • अगर आप आपके घर की छत पर लगे 5 किलो वाट के सोलर पैनल लगवाते है तो आपको 1.6 लाख का खर्चा आता है वह भी एक ही बार के खर्चे से आप लगभग 20 सालों तक हर साल 70,000 रुपए आपके आप बच्चा सकते हो।
  • जिनके घर में बिजली का बिल 5 से ₹6000 का आता है उनके लिए सोलर पैनल लगाना लाभदायक विकल्प साबित दिखाई दे रहा है। आप सोलर पैनल के माध्यम से आप अपने बिजली के बिल के भुगतान से भी बच पाएंगे।

आगे भी पढ़े – केवल यही लोग बनवा सकते हैं आयुष्मान कार्ड, जानिए कैसे ले सकते हैं 5 लाख तक का लाभ!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं