Simple Dot One : Electric Scooter की इंडिया में एक और एंट्री, ₹1 लाख से कम कीमत, सिंगल चार्ज पर चलेगा 151km!

Simple Dot One :

जैसे की सभी पता ही है की आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में लगातार बढ़ती जा रही है. अब बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप सिंपल एनर्जी (Simple Energy) में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple Dot One लॉन्च कर दी गई है।

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में आने के साथ ही सेग्मेंट की लीडर ओला और एथर को बड़ा नुकसान होने वाला है. दरअसल, कंपनी ने इस स्कूटर को 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है जो प्री-बुकिंग यूनिट्स के लिए लागू होगी.

फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ आपको देखने को मिल जाती है। जो कि प्री-बुक्ड यूनिट्स के लिए लागू होगा. आपको बता देकि आने वाले दिनों में कंपनी इसकी कीमत में इजाफा करेगी.c

नए कस्टमर्स के लिए इसकी कीमतों का ऐलान जनवरी महीने में किया जाएगा. Simple Dot One को कंपनी ने फिक्स्ड बैटरी बैक के साथ मिल जाएगी। जैसा के कंपनी के पहले स्कूटर में भी देखने को मिला था.

बैटरी रेंज और परफॉर्मेंस: (Battery Range and Performance)

Simple Dot One में कंपनी ने 3.7 kWh की क्षमता का बैटरी पैक देखने को मिलता है। बताया गया है की ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगा.

कुल 4 रंगों (नम्मा रेड, ब्रेज़ेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू) में उपलब्ध, डॉट वन 750W चार्जर के साथ लेश की गई है। इस स्कूटर की डिलीवरी फेज्ड मैनर में करेगी, यानी कि चरणबद्ध तरीके से ये स्कूटर ग्राहकों तक पहुंचेगी, इसकी डिलीवरी सबसे पहले बेंगलुरु में शुरू की जाएगी.

2.77 सेकंड में रफ्तार:

इस स्कूटर में कंपनी ने 8.5kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल किया है जो कि 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस स्कूटर में आपको डिज़ाइन किए गए ट्यूबलेस टायर देखने को मिल जाते है। जिसे 12 इंच के व्हील्स के साथ पेश किया गया है.

फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में 35-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज दिया गया है जिसमें आप अपने जरूरत का सामाना रख सकते हैं. अन्य फीचर्स को ऑपरेट करने के लिए ऐप कनेक्टिविटी की भी सुविधा दी गई है.

इसेभी पढ़िए – बाइक-स्कूटर में 1.50 लाख फूंकने से बेहतर है खरीद लें ये सस्ती कार,

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं