IPL Auction 2024 : 20 लाख के इस खिलाड़ी ने सबको चौंकाया, 5.80 करोड़ में बिका, जानिए क्या है खासियत!

IPL Auction 2024 :

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए मिनी ऑक्शन मंगलवार (19 दिसंबर) को दुबई में शुरू हुए. इस नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान Pat Cummins और स्टार तेज गेंदबाज Mitchell Starc ने IPL इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.

कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. स्टार्क को बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. मगर इसी बीच भारतीय घरेलू क्रिकेट के स्टार प्लेयर शुभम दुबे ने भी सभी को चौंकाया दिया।

आपको बता देकि Shubham Dubey बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी। जबकि ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 5.80 रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया है. शुभम के लिए दो टीमें में ऑक्शन में बोली लगा रही थी।

राजस्थान और दिल्ली कैपिटल्स। दोनों ने आखिर तक हार नहीं मानी और शुभम का प्राइस 5.80 करोड़ तक पहुंच गया. तभी दिल्ली कैपिटल्स पीछे हट गई और राजस्थान ने Shubham Dubey को 5.80 करोड़ में खरीद लिया।

बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं शुभम

कई लोगों को पता नहीं होगा की शुभम दुबे विदर्भ के लिए खेलते हैं. और घरेलू क्रिकेट में बतौर फिनिशर माने जाते है। शुभम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी बतौर फिनिशर IPL स्काउट्स को काफी प्रभावित किया था. शुभमन ने बंगाल के खिलाफ एक मैच में 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 गेंदों पर नाबाद 58 रन जड़े थे.

इसेभी पढ़िए – हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाने पर फैंस हुए नाराज !

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं