BUSINESS IDEA 2024 : पैसे कमाने का शानदार मौका,SBI के साथ मिलकर करे ये काम और पाए 80000 कमाने का मौका !

BUSINESS IDEA 2024 :

आज की बेरोजगारी देखते हुए हर कोई बिज़नेस करना चाहता है। क्युकी नौकरीओ के अवसर तो है नहीं इसलिए लोग घर बैठे या बहार जाकर business करना उचित समझ रहे है।ये तो बोहत अच्छी बात है की, सभी बिज़नेस करने का सोच रहे है तो इसके दो लाभ है जैसे आप खुद का बिज़नेस स्टार्ट करते है तो आपको इससे लाभ भी होगा और दुसरो के लिए रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

SBI भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है, जिसके काफी एटीएम भी है। पर फिर भी एटीएम की संख्या बढ़ाने के लिए एसबीआई एटीएम लगाने के लिए लोगों से सीधे तौर पर संपर्क कर रहा है।यह सुविधा किसी भी बैंक के एटीएम (ATM) की तरफ से नहीं मिलती है। बल्कि इसके लिए एक अलग कंपनी होती है। बैंक की ओर से इसका कांट्रेक्ट दिया जाता है। जो जगह-जगह एटीएम (ATM) लगवाने का काम करता है।

ऐसे में आपके लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ मिलकर कमाई करने के लिए एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है। एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर आप हर महीने अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं।जैसे की आप घर बैठे ₹80000 महीने तक की कमाई कर सकते हैं।इसके लिए आपको SBI बैंक की फ्रेंचाइजी (ATM Franchise) लेनी होगी।

SBI ATM Franchise लेने के लिए कुछ नियम:

SBI ATM Franchise लेने के लिए आपको कुछ नियमो पालन करना होगा।जो कुछ इस प्रकार है।-
सबसे पहले एसबीआई एटीएम (SBI ATM)के लिए आपके पास 50 से लेकर 80 वर्गमीटर की जगह होनी चाहिए
यह स्पेस ग्राउंड फ्लोर और ज्यादा भीड वाली जगह पर होनी चाहिए
दूसरे एटीएम से एसबीआई एटीएम (SBI ATM) की दूरी 100 मीटर होनी चाहिए
इसके लिए जरूरी संस्था से वि-सेट लगाने के लिए आपको नो ऑब्जेक्शन सार्टिफिकेट लेना होगा
1 किलो वाट का बिजली कनेक्शन और २४ घंटे बिजली होनी चाहिए।

कैसे ले SBI बैंक की फ्रेंचाइजी (ATM Franchise)?

अगर आप भी सभी की (Franchise)फ्रेंचीसे लेना चाहते है तो आपको कुछ शर्तो का पालन करना होगा। अगर आप एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं, तो आपको इन कम्पनीओ से संपर्क करना होगा जैसे Tata Indicash की वेबसाइट है-indicash.co.in/atm-franchise
Muthoot ATM की वेबसाइट है – muthootgroupatm.com/new-registration.php
India One ATM की वेबसाइट है – india1payments.in/index.html क्योंकि यह सबसे ज्यादा एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी देती है। इसके लिए आपको 2 लाख रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट और 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल की जरूरत होगी।सिक्योरिटी डिपॉजिट रिफंडेबल होता है,जिसमे आपको कुछ दिनों बाद पैसा वापस मिल जायेगा।

जाने इसमें कितनी होगी कमाई :

एटीएम लग जाने के बाद आपको इससे होने वाले हर ट्रांजैक्शन पर आपको 8 रुपये मिलता है. जबकि, हर नॉन कैश ट्रांजैक्शन जैसे कि बैलेंस चेक करना, मिनी स्टेटमेंट लेना आदि पर आपको 2 रुपये मिलता है। ये सब जोड़कर आप 80000 तक कमा सकते है।

यह भी पढ़े :BEST BUSINESS IDEA : ये है कम लागत में 365 दिन चलने वाले टॉप 5 बिज़नेस आईडिया !

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं