कल की सबसे बड़ी खबर सरकार ने लॉन्च किया भारत आटा, ₹27.50 किलो बिकेगा, जाने पूरी जानकारी!

Bharat Aata Launch :

कल की सबसे बड़ी खबर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लॉन्च किया Bharat Aata देश के गरीब लोगो को अब बहुत ही कम कीमत पर मिलेंग Bharat Aata आइये जानते है कैसे आप इसका लाभ ले सकते है।

इस Bharat Aata की सुरवात सरकार ने देश के गरीब लोगो को आर्थिक मदत मिल सके इस लिए यह Bharat Aata मिसन को सुरु किया गया है। इस मिशन का लाभ लेने ते लिए इससे से जुड़े रहे।

इतने में बिकेगा Bharat Aata

आपके जानकारी के लिए बता दे की केंद्र सरकार अब देशभर में Bharat Aata को 27.50 रुपए प्रति किलो की कीमत पर देश के नागरिक को उपलब्ध करवाएंगी।

सरकार ने लॉन्च किया Bharat Aata

जैसे की बताया जा रहा है केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को दिल्ली में आटे के वितरण वाहनों (मोबाइल वैन) को हरी झंडी दिखाकर रवाना करवाया है। इसे 10 Kg और 30 Kg के पैकेट में देश के नागरिक को उपलब्ध कराया जाएगा।

कब से सुरु किया जायेंगा

PM मोदी सरकार ने देश के नागरिक को कम कीमत पर आटा उपलब्ध करवाने के लिए ‘भारत आटा’ (india flour) की बिक्री सुरु कर दी है।

इस Bharat Aata को बेचने वाली 100 गाड़ियों को सोमवार (6 नवम्बर, 2023) को केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण, वस्त्र और वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने हरी झंडी बता कर रवाना किया।

NAFED, NCCF के माध्यम से बेचा जायेंगा

आए इस भारत आते की देशभर में 2 हजार आउटलेट पर यह आटा आपको मिल जाएंगा। आपके जानकारी के लिए बता दे की इसे National Agricultural Cooperative Marketing Federation of India Limited, National Cooperative Consumers Federation of India, सफल, मदर डेयरी और अन्य सहकारी संस्थानों के जरिए बेचा जायेंगा।

और पढ़े- 456 रुपये में पाए 4 लाख रुपये का लाभ, बेहद मददगार है मोदी सरकार की ये स्कीम!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं