इस सरकार के इस घोषणा से घटने लगीं कीमतें, महंगाई पर थोड़ी लगाम!

Anaj Bhav Latest Update :

सरकारी आटा-दाल अभी मार्केट में नहीं आया है, लेकिन इसकी कीमतों की सरकार द्वारा घोषणा के साथ ही नफाखोरों के लिए अभी मजा है। सरकार ने घोषणा की है कि जल्द ही देश के कई हिस्सों में भारत आटा 27.50 रुपये प्रति किलो तो चना दाल 60 रुपये प्रति किलो की दर से बिका जायेगा। ऐसे में थोक मंडी में आटे और दाल की कीमतों में कमी देखने को मिली है।

जैसे की आपको पता ही है की मंडी में आटे और दाल की कीमतें क्वालिटी के हिसाब से तय होती हैं। सप्ताह भर पहले आटा जहां 3100 से लेकर 4200 रुपये कुंतल तक बिक रहा था। कीमतों पर सरकार के पहले से लगाम लगने लगी है।

रेस्टोरेंट, होटल और आम लोगों में सबसे अधिक बिकने वाले आटा का कीमत सप्ताह भर में 200 रुपये कुंतल तक कम हुई है। आज भी अच्छे ब्रांड का आटा पुराने दाम पर ही बिक रहा है। ऐसे में बड़े ब्रांड के आटे की कीमतों में नरमी की संभावना नहीं है।

चना और अरहर दाल की कीमतों में भी गिरावट

इसी तरह सरकार ने चना दाल 60 रुपये प्रति किलो बेचने का ऐलान किया है। थोक में चना का दाल सप्ताह भर पहले 75 से 80 रुपये किलो तक था। पर आपको बता देकि अब कीमतों में 5 रुपये की गिरावट आई है। आटा और चना दाल की कीमतों में कमी हुई है। अरहर दाल थोक में 5 रुपये किलो तक कम हुई है।

इसेभी पढ़िए – अब पढ़ाई के लिए सरकार देगी 51000 रुपये, जानिए- कैसे करें आवेदन

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं