Business Idea : सरकार की मदद से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 25,000 की कमाई, सालभर रहती इस सामान की मांग!

Business Idea :

हम आपको आज के इस आर्टिकल में Business शुरू करने के लिए सरकार की और से कैसे मदत मिल सकती है और हर महिने आप आसानी से 25,000 की कमाई कैसे कर सकते है इस के बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाले है आइये जानते।

देश के युवाओं के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार कई प्रकार की योजनाओं के तहत युवाओं को बिजनेस शुरू करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं.अशा ही एक बिजनेस हम आपके लिए कर आये है जिसके बारे हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है और सरकार की मदद से बेहद कम पैसे में शुरू किया जा सकता है।

Best Business Idea

आप भी कोई बिजनेस करने का सोच रहे हैं तो इस त्योहारी सीजन में शुरुआत कर सकते है हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जिसे कम पैसो के साथ शुरू कर सकते है और आपको इस बिजनेस के लिए सरकार की और से मदद प्रदान की जाती है।

आपको पता ह की अभी नवरात्रि के साथ देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। यह बिजनेस आपके लिए काफी फायदे मंद साबित होने वाला है। . दिवाली के बाद शादियों के सीजन में भी कटलरी की काफी मांग होती है. ऐसे में यह बिजनेस सालभर चलने वाला बिजनेस है।

आपको पता ह की अभी नवरात्रि के साथ देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। यह बिजनेस आपके लिए काफी फायदे मंद साबित होने वाला है। दिवाली के बाद शादियों के सीजन में भी कटलरी की काफी मांग होती है. ऐसे में यह बिजनेस सालभर चलने वाला बिजनेस है।

देश भर में त्योहारी और शादियों के सीजन के बाद भी पार्टियों में कटलरी की डिमांड बहुत ही बढ़े प्रमाण पर होती है इसलिए यह बिजनेस हर सालभर चलाया जा सकता है।

आप कोई भी बाजारों में मौजूद रेस्टोरेंट, होटल, सड़क किनारे स्थित फूड स्टॉल पर भी सप्लाई कर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। कटलरी मशीन से आप घर के लिए इस्तेमाल होने वाले अन्य जरूरी सामान बना कर उसे मार्केट में बेच सकते है।

कटलरी मैन्युफैक्चरिंग को खर्च कितना आएंगा

  • कटलरी बनाने की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट करीब 1.8 लाख रुपये में शुरू की जा सकती है।
  • अच्छी बात है कि इसमें से करीब 1.14 लाख रुपये आप लोन के रूप में सरकार से ले सकते हैं।
  • इस इनकम से ड्रिलिंग मशीन, बेंच और हैंड ग्रिंडर सामान खरीदी जा सकती है।
  • वस के लिए भी आपको सरकार की और से मदत दी जाएँगी।

यह कटलरी बिजनेस यूनिट शुरू करने के बाद कच्चे माल के साथ-साथ बिजली और मजदूरी समेत अन्य जरूरी लागत के साथ आपको हर महीने 90,000 रुपये खर्च आएगा। फैक्ट्री में तैयार इस माल को बेचकर आप आसानी से 1,10,000 रुपये कमा सकते हैं यानी आप हर महीने आराम से 20,000 रुपये बचा कर आप अपना कटलरी बिजनेस सालभर चला सकते है।

और पढ़े – किसानों का लोन 75% तक होगा माफ, यहां करें आवेदन!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं