Sahara India 1st Refund List : सिर्फ इनको मिलेगा पैसा वापस, सहारा इंडिया परिवार की रिफंड लिस्ट जारी

Sahara India 1st Refund List :

जिन निवेशकों ने सहारा इंडिया रिफंड के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था उनके लिए एक खुशखबरी है। हालही में सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट के अंतर्गत जिन लोगों का नाम शामिल था उन्हें उनका पैसा वापस मिलना शुरू हो गया है।

ऐसे में अगर ‌आपने सहारा इंडिया कंपनी में निवेश किया था और अब आपने अपने पैसे वापस लेने के लिए सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाया है तो आपके लिए यह जानकारी जानना बहुत ही जरुरी है।

Sahara India 1st Refund List

सहारा इंडिया कंपनी एक जानी-मानी कंपनी है और इसी वजह से बहुत सारे निवेशकों ने इस कंपनी में अपना पैसा निवेश किया था। कई लोगों को उन्मीद थी की उनके पैसे पर अच्छे रिटर्न्स प्राप्त होंगें। ता दें कि मौजूदा समय में सिर्फ 10 हजार रुपए ही लोगों को वापस किए जा रहे हैं लेकिन धीरे-धीरे निवेशकों का सारा पैसा लौटा दिया जाएगा।

Sahara India Refund List

आपको बता देकि फिलहाल सरकार ने 5000 करोड रुपए बांटने का अपना बजट बनाया है। अपना वेरिफिकेशन पूरा कर लिया है और उनके सारे दस्तावेज यदि बिल्कुल सही हैं, तो आपके खाते में 10000 रुपए की राशि ट्रांसफर की जाएगी।

Sahara India Refund List कैसे चेक करें?

इसके लिए आपको सबसे पहले सहारा रिफंड पोर्टल पर जाना होगा। आपको सहारा इंडिया परिवार रिफंड लिस्ट 2023 का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है।

आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड को डालकर सबमिट का बटन दबाना है। सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट ओपन होकर आएगी जिसमें आप अपना नाम जांच सकते हैं। सूची में आपका नाम दर्ज होगा तो तभी आपको आपका पैसा वापस मिलेगा।

इसेभी पढ़िए – 25 दिसंबर को किसानो को मिलेगी २ साल के बोनस की सौगात बीजेपी सरकार का बड़ा ऐलान !

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं