RealMe 5G Smart Phone :Realme के फीचर्स ने one plus को पीछे छोड़ा कैमेरा तो इतना लाजवाब की DSLR के छुड़ाएगा छक्के

RealMe 5G Smart Phone :

आजकल स्मार्ट फ़ोन कौन नहीं खरीदना चाहत, पर इन दिनों मार्किट में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन बवाल मचा रहे है। हर फ़ोन में एक से बढ़कर एक फीचर्स नजर आ रहे है, ऐसे में ये समझ नहीं आता की कैसा स्मार्ट फ़ोन खरीदना बेहतर होगा तो आईये हम आप की इस परेशानी को दूर कर देते है की आपके लिए कौनसा स्मार्टफोन बेहतर होगा जो आपको बिलकुल आपकी बजट में मिलेगा।

अब तक के देखे गए लोगो के निरक्षण में realme फ़ोन सबसे ज्यादा बिकता देखा गया है। realme के फ़ोन काफी लाजवाब और शानदार होते है ,कैमेरा की तो बात ही कुछ अलग है। इसमें काफी नए नए फीचर्स रहे है ,अगर आप भी नया स्मार्ट फ़ोन खरीदने का सोच रहे है तो realme आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।

मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने 108 मेगापिक्सल के दमदार कैमरे के साथ में अपना एक और नया स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च कर दिया है ,जो 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ में लॉन्च किया गया है।

रियलमी कंपनी का सबसे बेहतरीन Realme 10 Pro Plus 5G Latest स्मार्टफोन है जिसे मार्केट में लांच किया जो शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ में काफी सस्ता स्मार्टफोन है। चलिए जानते है Realme 10 Pro Plus 5G स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में…..

RealMe 5G Smart Phone फीचर्स :

डिजाइन और डिस्प्ले: जिस प्राइस रेंज में इस फोन को लॉन्च किया गया है उसके हिसाब से फोन का डिजाइन काफी प्रीमियम है। फोन में कर्व्ड डिजाइन दिया गया है जो फोन का काफी आकर्षक बनाता है। फोन थोड़ा बड़ा जरूर है लेकिन हैंडी है काफी। आप आसानी से इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये फोन 6.7 इंच की फुल HD डिस्प्ले और 2412×1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ आता है।
परफॉर्मेंस : मल्टीटास्किंग के मामले काफी दमदार है। आप कई ऐप्स को एक साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।मल्टीटास्किंग की बात करें तो फोन में MediaTek Dimensity 1080 5G प्रोसेसर दिया है। जो प्रोसेसर इस फोन में दिया गया है वो काफी दमदार है और फोन को स्मूदली काम कराने में मदद करता है।

स्टोरेज : रियलमी 10 प्रो प्लस में 6GB और 8GB डायनामिक रैम के अलावा 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन दिया गया है।
रियर कैमरा : ये फोन आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ मिल रहा है।

Realme 10 Pro Plus 5G स्मार्टफोन में 108 megapixel का मुख्य प्राइमरी कैमरा दिया है जिसके साथ में 8 megapixel का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 megapixel का माइक्रो सेंसर लेंस भी देखने को मिलता है। रियलमी ने इस स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 megapixel के फ्रंट कैमरे देखने को मिलेगा।

बैटरी: फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 67W SUPERVOOC चार्जिंग सपोर्ट करता है। चार्जिंग क्षमता की बात करें तो एक बार 0 से फुल चार्ज होने में फोन फो 50 मिनट का समय लगता है। वहीं, अगर बात ड्यूरेबिलिटी एक बार चार्ज करने के बाद मॉडरेट यूज करने में इसकी बैटरी डेढ़ दिन तक चल सकती है।

Realme 10 pro plus स्पेसिफिकेशन :

Realme 10 Pro Plus कंपनी का एक मिड रेंज स्मार्टफोन है। फोन एंड्रॉइड 12 पर काम करता है। इसमें 67W की रैपिड चार्जिंग कैपेसिटी के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है।
इसमें 6.7 इंच का फुल HD+ कर्व्ड ऐमोलेड डिस्प्ले है और ये 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1080 CPU और माली जीपीयू से लैस हैं।

इसमें 8GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज दी गई है।
फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता हैं जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 108MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो सेंसर मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा दिया गया है।

Realme 10 pro plus 5 G price :

Realme 10 Pro Plus 5G Smartphone के कीमत के बारे में बताया जाये तो आप भी अपने लिए कोई नया 5G स्मार्टफोन कम बजट के अंदर खरीदना चाहते हैं जो बेहतरीन कैमरा क्वालिटी और शानदार स्पेसिफिकेशन के साथ में बेहतरीन परफॉर्मेंस का भी अनुभव दे।

तो फिर आपको Realme 10 Pro Plus 5G स्मार्टफोन की तरफ एक बार जरूर जाना चाहिए। Realme 10 Pro Plus 5G स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ में मात्र ₹21999 की कीमत के साथ देखने को मिल जायेंगा।

तो ये है बिलकुल आपकी बजट में मिलनेवाला बेहतरीन फ़ोन ,जिस कीमत में इसे लॉन्च किया गया है और जो इसकी परफॉर्मेंस रही हैं या फिर जो इसके फीचर्स हैं वो कीमत को पूरी तरह से जस्टिई करते हैं। अगर आप अपने लिए ऐसा ही कोई फोन ढूंढ रहे हैं और बजट भी इतना ही है तो आप इसे अपनी टॉप 3 बेस्ट फ़ोन के लिस्ट में रख सकते हैं।

और पढ़े:65 INCH SMART TV: स्मार्ट टीवी खरीदने के ये है बेस्ट ऑप्शन 65 इंच डिस्प्ले स्मार्ट TV पाए सिर्फ आधे कीमत पर जो बनाये घर पर सिनेमाहॉल जैसा माहौल

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं