RATION CARD : दिवाली पर राशन कार्डधारकों की होगी बल्ले-बल्ले, सरकार देगी खाने की यह अनमोल चीजें!

RATION CARD :

राज्य सरकार की और से राशन कार्ड धारकों के लिए केंद्र सरकार नई नई सुविधायें ला रही है। PM मोदी जी ने गरीबो के लिए पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत गरीब लोगो को RATION FREE में बाटा जा रहा है।

देश के लोगोको सुख सुविधा प्रदान और सहायता देने के लिए राज्य सरकार की और से राशन कार्डधारकों कुछ नई सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है जो जल्द ही आपको Update दिया जायेंगा आइये जानते है आहे के आर्टिकल के माध्यम से…

New Update

आज के इस आर्टिकल में इस New Update के बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है जिसको आप सुनकर बहुत ही खुश होने वाले हो केंद्र व राज्य सरकारों की ओर से राशन कार्डधारकों RATION CARD दिवाली पर FREE में राशन देने का निर्णय केंद्र सरकार ने लिए है।

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आप इस सुविशा का लाभ उठा सकते है केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने फेस्टिव सीजन पर कुछ और भी पौष्टिक आहार बढ़ाने का फैसला भी किया है, जिससे गरीबों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिल रही है।

PM गरीब कल्याण अन्न योजना के चलते गरीब लोगोको FREE में सरकार की तरफ से अब राशन किट की सुविधा दी जाएगी, जिसका आधिकारिक तौर पर सरकार ने ऐलान कर दिया गया है।

किस किस को मिलेंगी राशन कीट

केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने मिलकर गरीबों को राशन किट देने का ऐलान कर दिया है, जो त्योहारो के चलते वितरित की जानी है। ऐसे सवाल उठ रहा है कि इस का फायदा किन किन लोगों को दिया जाने वाला है।

जिसे जानकर आपका खुश हो जाओंगे। त्योहारों पर महाराष्ट्र सरकार की और से राशन किट वितरित करने का ऐलान किया गया है। राशन किट के लिए आपको कुछ रुपये का खर्च करना होगा, जिससे आपकी मौज आपको मिल जायेंगी

कितना रुपये का खर्च करना होगा

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक राशन किट के लिए आपको 100 रुपये खर्च करने होंगी।
  • आपको कई पदार्थ खाद्य पदार्थ दिए जाएंगे।
  • जिसका फायदा बड़ी संख्या में लोगों को दिया जाएंगा।
  • इसका फायदा उन लोगों को ही मिलेगा जिनका अंत्योदय अन्य योजना और प्राथमिकता वाले राशन कार्ड बने हुए हैं।
  • साथ ही प्रदेश के एक करोड़ 66 लाख 71 हजार से अधिक लोगों को इसका फायदा दिया जाना संभव माना जा रहा है।

100 रुपये में मिलेंगे ये पदार्थ

PM मोदी जी ने गरीबो के लिए पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकार द्वारा दी जाने वाली राशन किट में 6 खाद्य पदार्थ दिए जाएंगे।

इस में आपको 1 किलो चीनी, 1 लीटर खाद्य तेल, आधा आधा किलो रवा-चना दाल, मैदा और पोहा का वितरण दिया जायेंगा। राशन कार्ड धारकों को त्योहार के समय इस योजना से काफी सहायता प्रदान की जाएगी। यह योजना इन के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी।

और पढ़िए –सिर्फ 600 रुपये में बुक करवाए रूफटॉप सोलर प्लांट, यहाँ से भरें फॉर्म ऑनलाइन

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं