Ration Card धारकों को दिवाली का तो​हफा, फ्री राशन के साथ ₹450 में मिलेगा गैस सिलेंडर!

Ration Card :

जैसे की सभी को पता ही है की कई राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी काफ़ी जोर-शोर से चल रही है। ऐसे माहौल में अब सभी पार्टियों लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए लोगों की हितों में काम करना शुरू कर चुकी हैं। यानीं लोगों को कई योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

हालही में मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने सरकारी कर्मचारियों को भी दीपावली से पहले बहुत बड़ा तोहफा दिया था। उनके DA में चार परसेंट की बढ़ोतरी कर दी गई थी। जिसमे उनको 2 गुना सैलेरी दी गई।

मोदी सरकार की तरफ से एक घोषणा की गई है, जिसमें उन्होंने राशन कार्ड धारकों को दीपावली पर बहुत बड़ी सौगात दी है। अब सभी राशन कार्ड घरोंको को कई लाभ दिए जाने वाले है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राशन कार्ड धारकों को हर महीने राज्य सरकार और केंद्र सरकार की तरफ से मुफ्त में अनाज और अन्य रसोई से जुड़ी हुई चीजें दी जाती हैं। लेकिन अब सरकार ने फ्री में प्रति व्यक्ति 5 किलोग्राम गेहूं वितरित करने की घोषणा की।

केंद्र सरकार की तरफ से शुरू की गई इस योजना का फायदा देश पर के 15 करोड़ से भी ज्यादा परिवारों के 80 करोड़ लाभार्थियों को दिया जाने वाला है। हाल ही में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अन्‍न योजना (PMGKAY) को अगले 5 साल के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है।

इसी कड़ी में अब बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मध्य प्रदेश (MP) में चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। जिसमें उन्होंने बीजेपी का संकल्प पत्र बताया है। उन्हों ने राशन कार्ड धारकों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं को बढ़ाने की घोषणा की है।

इतना ही नहीं केंद्र सरकार राशन कार्ड धारकों को ₹450 का घरेलू सिलेंडर भी उपलब्ध करवाएगी। मध्य प्रदेश में जो लाडली बहन योजना (Ladli Bahana Yojana) सुचारू रूप से चल रही है, जिसका लाभ सभी ले सकते है।

इसेभी पढ़िए – 10 लाख रुपये का लोन दे रही मोदी सरकार, त्योहारी सीजन में ऐसे उठाएं फायदा!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं