Ration Card Good News : राशन कार्ड धारकों को नवंबर से मिलेंगे 4 बड़े लाभ, अब होंगे मालामाल राशन कार्ड वाला।

Ration Card Good News :

आज रात में ही सरकार ने फैसला सुनाया है की राशन कार्ड वालों को नवंबर से ही इस चार भी इनाम दिए जायेंगे, जिससे राशन कार्ड धारक हो जाएंगे मालामाल आइये जानते है उस के बारे में और कैसे देखा जाये लिस्ट में अपना नाम इस की पूरी जानकारी।

आज से इस आर्टिकल में हम आपको सरकार के इस चार बड़े इनाम किन किन को मिलेंगा, और लिस्ट में किस किस काम आया है इसे कैसे चेक किया जाये इस के बारे आपको आगे के आर्टिकल के माध्यम से संपूर्ण जानकारी प्राप्त की जाएँगी। आइये जाते है।

राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ी खबर

राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ी खबर लेकर आये है, नवंबर महीने में सभी राशन कार्ड धारकों को क्या-क्या फायदे दिए जायेंगे क्योंकि आपको भी बता है की दीपावली भी नजदीक आने जा रही है और जितने भी राशन कार्ड धारकों के राशन में नाम है, BPL या फिर APL है तो उन लोगों को यह बड़े लाभ दिये जायेंगे।

100 रुपए के दिवाली राशन किट का लाभ

आपको बतादे की महाराष्ट्र सरकार द्वारा दीपावली से पहले राशन कार्ड हितग्राहकों को बड़ी इनाम दी जायेंगे। आपको 100 रुपए के दिवाली राशन किट का लाभ भी सरकार की और से दिया जाएगा। इस किट के बारे में कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी देने की बात की गई थी।

कैबिनेट की बैठक के बाद दिवाली राशन किट की सारी तैयारी पूरी की गई थी। इस 100 के दिवाली गिफ्ट पैकेज उपलब्ध करवाएं जाएंगे। इस के लिए राज्य शासन पर 530.15 करोड रुपए का अतिरिक्त खर्च आयेंगा।

Ration Card New Kit

आपके जानकारी के लिए बता दे की दिवाली राशन किट का वितरण 25 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच किया जा सकता है। आइये जानते है क्या क्या मिलने वाला है इस किट में…

  • वही 1.67 करोड़ राशन कार्ड धारकों को इसका लाभ दिया जायेंगा।
  • मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के तहत किट में 1-1 किलो कुछ खाद्य पदार्थ दिए जायेंगे।
  • जैसे की चीनी के साथ ही 1 लीटर तेल, आधा लीटर रवा, चना दाल, मैदा और पोहा उपलब्ध कराए जाएंगे।
  • इसीलिए वितरण की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।
  • 30 नवंबर तक राशन हितग्राहकों को राज्य सरकार के इस सुविधा का लाभ ले सकते है।
  • 30 दिन के लिए ही इस योजना का लाभ मिलेंगा।

इसका लाभ अंत्योदय राशन योजना सहित नारंगी

राशन कार्ड धारक और अन्य हितग्राहियों को इस योजना का लाभ उपलब्ध दिया जायेंगा।

सरकार द्वारा दीपावली से पहले लाखों राशन कार्ड धारकों के लिए मुफ्त राशन किट इस योजना का लाभ दिया जा रहा है इस योजना को 25 अक्टूबर से वितरण का कार्य शुरू कर दिया है और 30 नवंबर तक दिवाली राशन किट का लाभ आप ले सकते है। इस से बड़ी खबर राशन कार्ड धारकों के लिए क्या हो सकती है।

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आप भी सरकार द्वारा सुरु की गई इस योजना का लाभ 30 नवंबर तक ले सकते है। आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा राशन की दुकान के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

और पढ़े- दिवाली से पहले तगड़ा झटका… LPG सिलेंडर हुआ महंगा, जानें कितने बढ़े दाम?

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं