Free Ration में गेहूं-चावल लेने के लिए कार्ड धारकों के सामने आई बड़ी समस्या, टाइम पर नही मिल रहा फ्री राशन का सामान!

Free Ration :

सरकार की और से है एक जिले में नए Free Ration बनाने का कोटा लगभग पूरा ही हो गया है। जानकारी के मुताबित बताया जा रहा है की, इस साल लगभग पांच हजार परिवारों को Free Ration नहीं मिल पाया है। इस में गरीब परिवारों को एक साल से अधिक समय से आवदेन के बावजूद Free Ration नहीं मिल पा रहा हैं।

हम आपको बता दे की Free Ration धारक को जनपद में नए Free Ration बनाने का इंतज़ार करना होंगा। जैसे की जनपद में वर्तमान में एक लाख १४,८२६ प्राथमिक विद्यालयों और 17,843 अंतोदय विद्यालयों में Free Ration धारक शामिल हैं।

Free Ration लंबित(pending) हैं

बल्कि इतना भी नहीं इस के अलावा, 4918 प्राथमिक Free Ration और 556 अंतोदय Free Ration लंबित(pending) पर हैं। अभी तक वह बनकर Free Ration धारक को नहीं मिल पाये है। बता दे की अंत्योदय, यानी सफेद Free Ration धारक को राशन कार्ड बनने के लिए बहुत कुछ करना पढता है।

जो इस योजना में शामिल है उन्ही के परिवारों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत मुफ्त राशन दिया जाता है। इस योजना का लाभ लेने के लिए निर्धारित कार्डों की संख्या सीमित रखी गई है।

सरकार की और से हर एक जिले में राशन कोटा खुलवाए गए है। आप अपना Free Ration वही से बनवा सकते है। इस के अनुसार ही सफेद Free Ration बनाए जाते हैं। अगर यदि किसी जिले में निर्धारित कोटा पूरा हो हो जाता है, तो नए आवेदकों को वेटिंग लिस्ट के अनुसार सफेद कार्ड जारी किये जाते है।

और पढ़े- खत्म हुआ इंतजार, PM मोदी आज करेंगे 15वीं किस्त ट्रांसफर!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं