Business ideas : सुबह 2-3 घंटे की मेहनत और 30 हजार महीने की कमाई होगी

Business ideas :

जैसे की आपको पता ही होगा ही आजकल पढ़ाई को कोई नहीं पूछता है। अगर आपके अंदर कई टैलेंट है तो आप उस टैलेंट के बदौलत अच्छी खासी कमाई कर सकते है। सुबह के समय 2/3 घंटे काम करे आप ₹30000 महीने की कमाई कर सकते है। यदि आप एक हाउसवाइफ है, तो आप बड़ेहि आसान तरीके कर सकते है।

शहर में हजारों बच्चे हर रोज स्कूल जाते हैं। उन्हें तैयार करना पर कभी कई बार मम्मी की तबीयत ठीक नहीं होती। या कहा बहार जाना पड़ जाता है। ऐसे में सुबह के समय स्कूल जाते बच्चे के लिए हेल्दी टिफिन बॉक्स तैयार करना मुश्किल हो जाता है। लोगो की प्रॉब्लम आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। हेल्दी टिफिन बॉक्स सप्लाई करके मोटा पैसे कमाए जा सकते हैं।

अगर आप इस बिजनेश को सुरु करना चाहते है तो आपको सबसे पहले अपने घर के आसपास जितनी भी वर्किंग वुमन है, अथवा ऐसे परिवार जहां बच्चे स्कूल जाते हैं। उनसे संपर्क कीजिए और सभी को व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल कीजिए। ग्रुप में अपनी एक्टिविटीज डालनी होगी। यदि किसी को टिफिन बॉक्स की जरूरत होगी तो वह एक दिन पहले शाम को ही ऑर्डर कर देंगे।

आपको केवल इतना करना है कि हेल्दी टिफिन बॉक्स में आप जिन चीजों को देने वाले हैं उनमें कितना न्यूट्रिशन, कितना प्रोटीन और कैल्शियम, कितना फाइबर और दूसरी विशेष बातें हैं, इसके बारे में सबको जानकारी देनी होगी। आपका हेल्दी टिफिन बॉक्स बढ़ते हुए बच्चों की हेल्थ के लिए फायदेमंद है तो आपको आपकी उम्मीद इससे ज्यादा मंथली लोग जुड़ जायेंगे।

अगर आप इक महिला है तो आपको पता ही होगा की बच्चों को किस मौसम में क्या देना है। उनके टिफिन बॉक्स में क्या होना चाहिए। यदि बच्चे को टिफिन बॉक्स स्वादिष्ट लगा तो वह बार-बार आपका टिफिन बॉक्स मांगेगा।

profitable business ideas in india

इस प्रकार की बिजनेस में कम से कम 100% का ग्रॉस प्रॉफिट होता है। सभी खर्च काटने के बाद कम से कम 50% का आपका प्रॉफिट बन जाता है। यदि आप खुद काम करते हैं तो नेट प्रॉफिट 90% तक हो सकता है। टिफिन बॉक्स की सप्लाई में 10% से ज्यादा का फ्यूल खर्च नहीं आएगा।

इसेभी पढ़िए – महीने में 1 से 2 लाख की करनी है कमाई तो सुरु करें ये बिजनेस!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं