Patanjali Solar Panel : पतंजलि ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता सोलर पेनल, इनरवर्टर समेत इतनी है कीमत!

Patanjali solar panel :

जैसे की आप जानते ही है, पंतजलि एक भारत का BRAND बन चूका है और आपने पंतजलि आयुर्वेदिक चीजों इस्तेमाल भी किया होगा। पंतजलि ऐसा ही एक प्रोडक आपके लिए लेकर आया है जिसका नाम सोलर पैनल है। हालहीमें बाबा राम देव के नेतृत्व में पतंजलि ने अपने सबसे सस्ते सोल पैनल को भारत में लॉन्च किया गया है। इस सोल पैनल को आप बहुत ही कम कीमत के साथ सोलर पेनल को इनवर्टर साथ दिया जा रहा है।

Patanjali launches cheapest solar panel

आज के इस आर्टिकल के हम आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर ले कर आये है। कैसे की आपको पता ही होगा की पतंजलि का नाम पुरे भारत भर में जाना जाता है और पतंजलि नये नये प्रोडक को लॉन्च करती रहती है। ऐसी को देखते हुए बाबा रामदेव पतंजलि के नेतृत्व में पतंजलि ने अब भारत में सौर पैनल को लॉन्च किया गया है और जाने पतंजलि 1kw to 5kw सोलर पैनल की पूरी लागत के बारे में पूरी जानकारी।

पतंजलि 1kw to 5kw सोलर पैनल लागत

आपको बता दे की पतंजलि का यह उत्पाद दूसरे सोलर की तुलना में कैसा है और उसके बारे हम आपको पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से देने वाले है। हम पतंजलि 1kw सोलर पैनल से पतंजलि 5kw सोलर पैनल की कीमत के बारे में भी जानकारी देने वाले है, आइये जानते है।

जानकरी के बता दे की, पतंजलि सोलर सिस्टम में आपको 4kw का सोलर सिस्टम एक दिन में 16 से 20 यूनिट का उत्पादन करता हैोे आप इस पर विभिन्न डिवाइस भी चला सकते है। आपको 4kw का सोलर सिस्टम लगाने में 1 लाख 28 हजार रूपये का खर्च आता है। आपको इस के साथ 150Ah सोलर बैटरी की कीमत 15 हजार रुपय तक आता है।

इस इन्वर्टर के कीमत की बात करे तो 45 हजार तक मिल जाता है।आपको 4kw के इस सोलर सिस्टम की कुल कीमत 2 लाख 53 हजार रुपये तक जाती है, अगर आप पतंजलि का 5kw का सोलर सिस्टम लगते है तो आपको कितना खर्च आएगा।

पतंजलि साहित्य सौर पैनल की क्षमता एक दिन में 20 से 25 यूनिट उत्पादन करता है और आप इस पर इससे आप पंखा, एसी, लाइट, टीवी आदि चला भी सकते हैं।

और पढ़े- द‍िवाली से पहले आएगी पीएम क‍िसान की 15वीं क‍िस्‍त, इन क‍िसानों को नहीं म‍िलेगा लाभ!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं