New Govt Scheme : मिडिल क्लास के लिए नई स्कीम लेकर आ रही मोदी सरकार, करोड़ों लोगों को मिलेगा फायदा!

New Govt Scheme :

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र सरकार शहरी मिडिल क्लास को बड़ा तोहफा दे सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव के बाद सरकार इस वर्ग के लिए एक नई हाउसिंग स्कीम लाने वाली है। इसका मुख्य उदेश यह है की लोगों के अपने घर का सपना पूरा करना है।

किस तरह का मिलेगा तोहफा

हाउसिंग स्कीम के तहत लोन ब्याज पर बड़ी छूट दी जा सकती है। योजना के तहत 9 लाख रुपये तक के लोन पर 3-6.5% के बीच वार्षिक ब्याज सब्सिडी लाभ दिया जाता है। योजना के दायरे में 20 साल के टेन्योर के लिए 50 लाख रुपये से कम के होम लोन ले सकते है।

कुछ दिनों पहले मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि योजना अगले 5 साल के लिए होगी और इसपर सरकार 7.2 अरब डॉलर खर्च करेगी। बीते दिनों योजना के संबंध में सरकारी अधिकारियों और बैंकों के प्रतिनिधियों के बात चित की बैठक भी हुई है।

क्यों अहम है योजना

सरकार की नई योजना इसलिए भी अहम है क्योंकि साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले सरकार अलग-अलग तरीके से लाभ दिया जायेगा । उज्जवला योजना पर सब्सिडी में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसी तरह, आगे भी कई राहत की उम्मीद की जा रही है।

साल 2024 के अंतरिम बजट में लोगों को कई बड़े तोहफे दिए जा सकते है। अनुमान है कि सरकार पीएम-किसान योजना की किस्त में भी बढ़ोतरी कर सकती है । वर्तमान में योजना के तहत किसानों को 6000 रुपये सालाना मिलते हैं लेकिन इसे बढ़ाकर 10 हजार रुपये तक किया जा सकता है।

इसेभी पढ़िए – 456 रुपये में पाए 4 लाख रुपये का लाभ, बेहद मददगार है मोदी सरकार की ये स्कीम!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं