7 Seater Cars: कम बजट में 7 सीटर वाले 3 बेस्ट ऑप्शन्स, सेफ्टी रेटिंग भी 4 स्टार!

7 Seater Cars :

आज हम आपके लिए बहुत ही शानदार कम बजट में 7 सीटर वाले 3 बेस्ट ऑप्शन्स वाली कार के बारे में जानकारी लेकर आये है। अगर आपका परिवार भी बड़ा है और आप भी सबसे सस्ती 7 सीटिंग ऑप्शन वाली गाड़ी तलाश रहे हैं, तो हम आज आपको तीन बढ़िया और सबसे सस्ते मॉडल्स के बारे में बताने वाले हैं।

इस आर्टिकल के लिस्ट में उनके नाम बताये गये है, रेनो, मारुति सुजुकी और महिंद्रा जैसी कंपनियों के मॉडल्स इस में शामिल किये गए है।

7 seater cars under 10 lakh

आपको बता दे की, भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए 5 सीटर और 7 सीटर वाले दोनों ही ऑप्शन्स मिल जाते हैं। जैसे की जिन लोगों की फैमिली बड़ी है वह कम कीमत में 7 सीटर वाले ऑप्शन्स की तलाश में रहते हैं।

अगर आप भी नई 7 Seater Car खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको ऐसे तीन सबसे सस्ते 7 सीटर मॉडल्स के बारे संपूर्ण जानकारी देने वाले है आइये जानते है।

जानकारी के लिए बता दे की ग्राहक नई गाड़ी खरीदने से गाड़ी में दिए लेटेस्ट फीचर्स के बारे में पूछते हैं बल्कि अब ग्राहकों ने सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए सेफ्टी रेटिंग के बारे में भी जानकारी पूछते है।

Renault Triber Price और इसके बारे में कुछ जानकारी

  • पॉकेट फ्रेंडली 7 सीटर कार है बल्कि रेनो की बेस्ट सेलिंग व्हीकल भी बन गई हैं।
  • Global NCAP क्रैश टेस्ट में इस गाड़ी को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी इस गाड़ी ने हाशिल की है।
  • बता दे की इस गाड़ी में 8 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम और कूल ग्लोव बॉक्स दिया गया है।
  • इस कार की कीमत 6 लाख 34 हजार (एक्स-शोरूम) से शुरू की गई है।
  • जो की 8 लाख 98 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकती है।

Maruti Suzuki Ertiga Price कितनी है इस कार की कीमत?

इस कार की बात करे तो इस बेस्ट सेलिंग 7 सीटर कार की पिछले महीने में 14 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की गई है। आपको इस गाड़ी में 7 इंच टचस्क्रीन के साथ वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट के साथ डुअल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसी खूबियां इस कार में मिल जाते है।

इस कार की सेफ्टी रेटिंग की बात करे तो Global NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को थ्री स्टार दिया गया है। इस गाड़ी की कीमत की बार करे तो 8.64 लाख रुपये से लेकर 13.08 लाख रुपये तक रखी गई है।

Mahindra Bolero Neo Price और इसके बारे में कुछ जानकारी

इस Mahindra Bolero Neo की बात करे तो यह कार सबसे अर्फोडेबल डीजल व्हीकल मणि जाती है। बता दे की ये गाड़ी केवल सिंगल डीजल इंजन ऑप्शन में ही उपलब्ध है।

ऐसा बताया जा रहा है की 1.5 लीटर डीजल इंजन और 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च की जाएँगी। इस कार के कीमत की बात करे तो 9 लाख 64 हजार से सुरु की गई है और 11 लाख 38 हजार रुपये तक जारी है।

और पढ़े – 7 लाख की ये गाड़ी पूरे करेगी आपके सारे ख्वाब!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं