Maharashtra में आज भी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी,इन जिलो के लिए चेतावनी की गई जारी!

Maharashtra :

Maharashtra – जैसे की आप देख ही रही है कुछ दिनों से बे मौसम बारिश हो रही है। बताना चाहूंगा की महाराष्ट्र में अचानक आई बेमौसम बारिश ने मौसम के वजह से और भी ज्यादा ठंडी बढ़ गई है।

इस बेमौसम बारिश के कारण देश के किसानों को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। जिस की भरपाई देना मुश्किल है। इतना ही नहीं बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से कारण किसानों की आधे से ज्यादा फसलें बर्बाद हो गई है।

ऐसा ही चलता रहा तो कभी भी किसानों का संकट खत्म नहीं हो पाएंगा। जानकारी के मुताबित बताया जा रहा है मौसम विभाग ने एक बार फिर महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश की चेतावनी बताई है।

अगले 3 दिन भारी बारिश

मौसम विभाग और मिडिया के से बताया जा रहा है की अगले तीन दिन तक भारी बारिश होने की संभावना बताई जा रही है, आइये जानते है कोण कोण से क्षेत्र में होंगी बारिश।

बताया जा रहा है बंगाल की खाड़ी में चक्रवात मिचांग के तीव्र होने की संभावना बताई जा रही है। असा भी बताया जा रहा है इस चक्रवात के कारण कई राज्यों में भारी बारिश का होने का अनुमान बताया जा रहा है। अगले 3 दिनों तक राज्य में बारिश और तूफानी हवाओं की चेतावनी बताई जा रही है।

प्रदेश में मौसम विभाग से पता क्ला है, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी जा चुकी है। अनुमान है की विदर्भ में भी बिजली गिरने के साथ आंधी आने की भी संभावना है।

‘इन’ जिलों में येलो अलर्ट

आइये जानते है मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कीन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। आइये जानते है आगे के आर्टिकल में।

बताया जा रहा है, मौसम विभाग ने आज नासिक, छत्रपति संभाजीनगर, जलगांव, बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वाशिम और यवतमाल जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गये है।

मौसम विभाग ने यह भी बताया है की इन जिलों में बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यह भी अनुमान लगाया है कि रायगढ़, ठाणे, जालना और धुले जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। अब ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है की अगले 3 दिन यहां बेमौसम बारिश हो सकती है।

और पढ़े- आज रात से फिर बिगड़ सकता है मौसम, पश्चिमी विक्षोभ के असर से 2 दिन बाारिश का अलर्ट, जाने पूरी जानकारी!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं