LPG PRICE : नए साल से पहले एलपीजी सिलिंडर के दामों में 40 रूपये की कटौती जाने एलपीजी के नए रेट!

LPG PRICE :

नए साल से पहले गैस सिलिंडर की कीमत में आई कमी से सबको राहत मिली है।घरेलु LPG सिलेंडरों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया है,
पर कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती करके उपभोक्ताओं को क्रिसमस और नए साल का गिफ्ट दिया है।

1 जनवरी से पहले ही एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कमी कर दी गई है। एलपीजी के कीमत में आयी कमी से कमर्शियल रसोई गैस उपयोगकर्ताओं को राहत मिली है।ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने ने 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम घटाए हैं। 19 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर1757.50 में उपभोक्ताओं को मिलेगा।

घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो, अगस्त के बाद से इनके रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 200 रुपये कम की गई थी। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 903 रुपये, कोलकाता में 929 रुपये और मुंबई में 902.50 रुपये है।

जानिए दिल्ली में क्या हैं कीमतें?

राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो यह अभी तक 1796.50 रुपये में मिल रहा था लेकिन अब इसकी कीमत घटकर 1757 रुपये हो गई है।

महानगरों में LPG(Cylinder ) PRICE :

पहले दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1796.50 रुपये, मुंबई में 1749 रुपये, कोलकाता में 1908 रुपये और चेन्नई में 1968.50 रुपये थी। इन कटौती के बाद अब केवल कमर्शियल सिलेंडर कोलकाता में 1869 रुपये, मुंबई में 1710 रुपये और चेन्नई में 1929.50 रुपये में मिलेगा।

घरेलु LPG CYLINDER PRICE में कोई बदलाव नहीं :

पिछले कुछ समय से घरेलु एलपीजी सिलेंडर के दामों में लगभग हर महीने उतार-चढ़ाव देखने मिल रहा है। LPG सिलेंडर की कीमतों में बदलाव अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में होने वाले उतार-चढ़ाव पर निर्भर करता है।

इससे पहले भी सरकार ने 1 दिसंबर को 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव किया था। घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो अगस्त के बाद से इनके रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

और पढ़े :PRADHANMANTRI UJWALA YOJANA :अब बिलकुल फ्री में पाए नया गैस कनेक्शन उज्वला योजना के तहत जाने आवेदन प्रक्रिया !

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं