LPG GAS E-KYC : LPG उपभोगताओ के लिए बड़ी खबर! जल्दी करवाए E -KYC नहीं तो गैस सब्सिडी मिलाना हो सकता है बंद ये है E -Kyc करने की अंतिम तारीख!

LPG GAS E-KYC :

अगर आप चाहते हैं कि आपको सब्सिडी का लाभ मिलता रहे तो आपको तुरंत ही ई-केवाईसी करवा लेनी चाहिए। अगर आपके पास भी गैस सिलेंडर है और आप उस पर सब्सिडी का लाभ ले रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

अब जो लोग रसोई गैस पर सब्सिडी प्राप्त कर रहे हैं उन्हें ई-केवाईसी करवाना जरूरी हो गया है, अन्यथा उन उपभोक्ताओं को सब्सिडी का लाभ नहीं मिल पायेगा। इसके लिए सभी गैस एजेंसियों ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने सभी कस्टमर्स को e-KYC करवाने के लिए कहा है।

गैस एजेंसी से मिली जानकारी

सोमवार के दिन मधेपुरा शहर स्थित भारत गैस विक्रेता मेसर्स मेजर योगेंद्र ने गैस एजेंसी में ई-केवाईसी करते हुए बताया कि 25 नवंबर से सभी उपभोक्ताओं का बायोमेट्रिक के जरिये e-KYC का काम शुरू कर दिया गया है।
ये प्रक्रिया 15 दिसंबर तक चलने वाली है। इस काम को पूरा करने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी लगे हुए है।

ताकि जल्द से जल्द गैस सिलेंडर पर सब्सिडी पाने के लिए e-KYC की प्रक्रिया पूरी हो सके।
रसोई गैस की सब्सिडी प्राप्त करने के लिए अब सभी गैस उपभोक्ताओं को ई-केवाईसी कराना होगा। ई-केवाईसी नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलनी बंद हो सकती है। इसके लिए सभी गैस एजेंसियों को निर्देश दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि अपने सभी उपभोक्ताओं जल्दी ही ई-केवाईसी कराएं।

बायोमैट्रिक के माध्यम से होगी ई-केवाईसी

संजय कुमार जायसवाल जो गैस एजेंसी चलाते है उन्होंने बताया है कि घरेलू रसोई गैस उपभोक्ता जो सब्सिडी प्राप्त कर रहे हैं, उन सभी को गैस एजेंसी पर अपने आधार कार्ड की फोटोकॉपी लेकर आना है और बायोमेट्रिक के माध्यम से e-KYC की प्रक्रिया पूरी करनी है।

इसके अलावा उन्होंने ये जानकारी भी दी है कि जो लोग e-KYC नहीं करवा रहे है, उन सभी को गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी से वंचित रहना पड़ेगा। इसका मतलब जो लोग LPG e-KYC नहीं करवाएंगे उन्हें सब्सिडी नहीं मिलेगी।

इसके लिए सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बायोमेट्रिक e-KYC की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। वर्तमान में एजेंसी में ही e-KYC की जा रही है, लेकिन इसे बाद में सब-एजेंसी में भी शुरू कर दिया जायेगा।

LPC Gas E-KYC Online:

अब गैस का के.वाई.सी करवाना हुआ और भी आसान क्योंकि पहले हमारे सभी पाठको को बार – बार गैस ऐजेंसी का चक्कर काटना पड़ता था लेकिन अब पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है और इसीलिए हम आपको इस आर्टिकल में, विस्तार से LPC Gas KYC Online के बारे में बतायेगे।

आपको बता दें कि, LPC Gas KYC Online करने के लिए आपको अपने पैन कार्ड, बैंक खाता पासबुक, आधार कार्ड व अन्य सभी जानकारीयो को तैयार रखना होगा ताकि आप सभी LPC Gas KYC कर सके और इसका लाभ प्राप्त कर सकें।

LPG GAS E -KYC ऑनलाइन कैसे करे ?

LPC Gas KYC Online करने के लिए सबसे पहले आप सभी को इसकी आधिकारीक वेबसाइट के होम – पेज पर आना होगा
होम – पेज पर आने के बाद आपको अलग – अलग कम्पनियो के गैस कनेक्शन के विकल्प मिलेगे
अब आपके पास यहां पर जिस कम्पनी का गैस है उसका आपको चयन करना होगा और इस पर आपको क्लिक करना होगा

अब आपको यहां पर रजिस्टर का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका रजिस्ट्रैशन फॉर्म खुलेगा
LPC Gas KYC Online करने के लिए सबसे पहले आप सभी को इसकी आधिकारीक वेबसाइट के होम – पेज पर आना होगा
अब आपको इस रजिस्ट्रैशन फॉर्म को भरना होगा और सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आप आसानी से पोर्टल में लॉगिन कर पायेगे

अन्त में, पोर्टल मे लॉगिन करने के बाद आप अपनी प्रोफाइल मे लॉगिन कर के अपना – अपना LPC Gas KYC Online आसानी से कर पायेगे और इसका लाभ प्राप्त कर पायेगे आदि।
उपरोक्त सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप सभी अपने – अपने गैस कनेक्शन का के,वाई,सी कर पायेगे औऱ इसका लाभ प्राप्त कर पायेगे।

और पढ़े:LPG CYLINDER हुआ सस्ता, छठ से पहले बड़ी राहत, आज से नया रेट लागू!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं