LIC AADHAR SHILA YOJANA : क्या है एल आई सी की आधार शिला योजना ,जाने निवेश के बाद कितना मिलेगा रिटर्न !

LIC AADHAR SHILA YOJANA :

सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया (Life Insurance Corporation of India ) महिलाओं और बेटियों के लिए एक ख़ास योजना लेकर आई है जिसका नाम एलआईसी आधार शिला स्कीम है। यह स्कीम महिलाये और बेटियों के लिए है, जिसमे निवेश करने पॉलिसीधारक को मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि प्रदान की जाती है।

इस योजना में आठ साल से लेकर 55 साल तक की कोई भी महिला निवेश कर सकती हैं। LIC AADHAR SHILA YOJANA में निवेश करने पर लॉन्ग टर्म में बेहतर मुनाफ़ा कमाया जा सकता है।

LIC AADHAR SHILA YOJANA क्या है ?

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) अलग-अलग आय वर्गों के लिए कई शानदार योजनाएं चला रही है। LIC की इस योजनाओं में निवेश करने पर लोगों को गारंटीड रिटर्न मिलता है। एलआईसी का आधार शिला प्लान सुरक्षा और बचत का संयोजन प्रदान करता है।

यह एक एक नॉन-लिंक्ड, व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है। खासतौर पर यह योजना महिलाओं के लिए लाई गई है। इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर निवेश करने वाले को तगड़ा पैसा मिलता है। इस प्लान में 8 साल की बच्ची से लेकर 55 साल की महिला के नाम पर निवेश किया जा सकता है।

LIC AADHAR SHILA YOJANA में निवेश करने पर एलआईसी आधार शिला स्कीम में निवेश करने वाले पॉलिसीधारक की यदि मौत हो जाती है तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाती है।

LIC की इस स्कीम में निवेश करने से पहले मेडिकल सर्टिफिकेट देना होता है,क्योंकि इसमें केवल स्वस्थ महिलाएं ही निवेश कर सकती हैं।यह कम से कम 10 साल और अधिकतम 20 साल के लिए पॉलिसी टर्म है।

कितना मिलेगा सम एश्योर्ड ?

इसमें प्रीमियम के भुगतान के लिए मासिक, तिमाही, छमाही और वार्षिक में राशि निवेश कर सकते हो। योजना के अंतर्गत बेसिक सम एश्योर्ड रूप में कम से कम 75,000 रुपये और मैक्सिमम 3,00,000 रुपये मिलते हैं।

इस योजना में मैच्योरिटी की अधिकतम आयु 70 साल है। इसमें निवेश के बाद मैच्योरिटी पर आपको एकमुश्त राशि प्रदान की जाती है,जिससे बेहतर मुनाफा कमाया जा सकता है।

यह भी पढ़े :POST OFFICE BRILLIANT SCHEME : आज ही आवेदन करे पोस्ट ऑफिस शानदार स्कीम और 20000 मंथली इनकम!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं