BUSINESS IDEA : कमाना है 30000 से 40000 रुपये महीना तो पार्ट टाइम शुरू करे ये बिज़नेस !

BUSINESS IDEA :

आज के समय में हर कोई बिज़नेस के तलाश में है।अगर आप भी घर से बिज़नेस करना चाहते है, तो ये आपके लिए बढ़िया मौका है ,इसके लिए आपको कही जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।आसानी से घर बैठ कर आप २०००० से ३०००० कमा पाओगे।

भारत में दूध का पारम्परिक बिज़नेस है क्युकी यहाँ सबसे ज्यादा किसान और पशुओ को पालनेवाले लोग रहते है।इसलिए भारत में दूध का सबसे ज्यादा उत्पादन और खपत होती है।गाय ,भैस से मिलनेवाले दूध से कई प्रोडक्ट बनाये जाते है जिसका काफी डिमांड है।

क्या है BUSINESS IDEA?

आप गाय ,भैस से मिलनेवाले दूध को बेचकर महीने की अच्छी खासी इनकम कमा सकते है। अगर आप दूधसे बने प्रोडक्ट बनाकर बेचते है तो इसमें ज्यादा प्रॉफिट है। दुनिया भर में दूध की बढ़ती मांग से दूध की डिमांड बढ़ती जा रही है।

इस बिज़नेस में एक अच्छी बात ये है की,आपको दूध बेचने के लिए कही बहार जाने की जरुरत नहीं है।कम्पनिया खुद आपका दूध खरीदकर लेकर जाएगी और आपको घर बैठे इनकम मिलती रहेगी।जिससे आपकी काफी मेहनत बच जाएगी।

कैसे शुरुआत करे इस बिज़नेस की ?

सबसे पहले आपको गाय पालने के लिए गोठे या शेड की जरुरत पड़ेगी। बादमे उन के चारे पानी की व्यवस्था करनी पड़ेगी। अधिक दूध देने के लिए अच्छी गायो का चयन करना होगा जिससे आपको दूध का उत्पादन ज्यादा होगा। अगर आपको दूध निकालने में तकलीफ है तो आप किसी आदमी को दूध निकालने के लिए रख सकते हो।जिससे उसे भी रोजगार मिल जायेगा।

इसमें आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं पड़ेगी, बस कुछ गायो को खरीदना होगा।अगर आपके पास पैसे न हो तो आप लोन भी ले सकते है। बादमे आप होनेवाले प्रॉफिट से लोन चूका कर अच्छी खासी इनकम कमा सकते हो।

अगर आपका प्रॉफिट अच्छा रहा तो आप इसी बिज़नेस को बढ़ा भी सकते हो,खुद का डेरी फार्म खोल सकते हो। दूध से बने प्रोडक्ट (पनीर ,दही ,खोवा ,रसगुल्ला ,बटर ,घी ) जैसी चीजों को बेचकर और दुगना प्रॉफिट कमा सकते हो।जिससे आपका बिज़नेस भी बढ़ा होगा और घर बैठे अच्छी खासी इनकम आती रहेगी।

यह भी पढ़े :BEST BUSINESS IDEA : ये है कम लागत में 365 दिन चलने वाले टॉप 5 बिज़नेस आईडिया !

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं