विराट कोहली के 35वें जन्मदिन पर World Cup 2023 का भारत और South अफ्रीका के बीच तगड़ा मुकाबला!

IND vs SA Live Match World Cup 2023 :

आज होने जा रहा है IND vs SA लाइव स्कोर, विश्व कप 2023 का ईडन गार्डन्स में आज भारत का मुकाबला मजबूत होगा दक्षिण अफ्रीका के सात और आपको तो पता ही है की, आज विराट कोहली का जन्मदिन भी है, तो विराट कोहली आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगा तगड़ा मुकाबला

India vs South Africa Head to Head Record

आपको बता दे की, इस साल की विश्व कप 2023 इस समय क्रिकेट में दो सबसे प्रभावशाली टीमें खेल रही है, वह टीम भारत और दक्षिण अफ्रीका हैं। दोनों टीमें विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी हुई हैं और अपने प्रत्येक मैच में प्रशंसकों के लिए एक शो पेश कर रही है।

आइये जानते है कुछ पीछे हुए World Cup के बार में इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे है, की वनडे विश्व कप में भारत vs दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने के बारे में चले जानते है।

India vs South Africa Head to Head in ODI World Cup

आपको तो पता ही होंगा की भारत और दक्षिण अफ्रीका आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने हो चूका है। सब मिलाकर रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में हो रहा है।

बता दे की प्रोटियाज़ ने 3 गेम जीते हैं जबकि भारत ने 2 जीते हैं। हालाँकि, भारत ने 2015 और 2019 विश्व कप में खेले गए सभी नवीनतम मैच जीते हैं, इस में बहुत ही महत्वपूर्ण अंतर है।

WinnerMarginYear
India6 wickets2019
India130 runs2015
South Africa3 wickets2011
South Africa4 wickets1999
South Africa 6 wickets1992

अब देखना है की 2023 विश्व कप में भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करता है। भारत लगातार अपने पहले सात गेम जीतकर शानदार अजेय क्रम पर है।

Netherlands के खिलाफ अप्रत्याशित उलटफेर को छोड़कर, दक्षिण अफ्रीका ने 2023 विश्व कप में अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। सबसे बड़ा स्कोर, यह है की दूसरा सबसे तेज शतक, सबसे ज्यादा शतक और कई अन्य रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका ने इस 2023 विश्व कप के दौरान तोड़े है।

जैसे की भारत पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई में पहुंच चुका है और अगर दक्षिण अफ्रीका एक और गेम फिरसे जीतता है तो वह भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई पहुंच जायेंगा।

जैसे की मिडिया द्वारा बताया जा रहा है की अगर दक्षिण अफ्रीका भारत से हार जाता है और अपना आखिरी लीग गेम भी हार जाता है, तो इससे Pakistan, Afghanistan, Sri Lanka और Netherlands के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता पड़े आसानी से खुल जाएगा।

और पढ़े- Indian Team की नजर मिशन कोलकाता पर हार्दिक पंड्या की वापसी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचेगा भारत!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं