Low Cibil Score Hero Fincorp Loan: हीरो फिनकॉर्प देगा 5 लाख तक का पर्सनल लोन, सस्ती ब्याज दर पर

Low Cibil Sore Hero Fincorp Loan:

अगर आपको तत्काल वित्तीय जरूरतों के लिए पैसों की जरूरत है लेकिन कम सिबिल स्कोर के कारण आपको बैंक से लोन नहीं मिल पा रहा है।

आप हीरो फिनकॉर्प से कम सिबिल स्कोर (Low Cibil Sore Hero Fincorp Loan) के साथ भी पर्सनल लोन प्राप्त कर सकेंगे, जो एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी  (NBFC)  है।

Hero Fincorp Loan तहत, कंपनी ग्राहकों को उनकी तत्काल वित्तीय जरूरतों के लिए कम ब्याज दरों पर अधिकतम 5 लाख रुपये तक का लोन प्रदान करती है।

Low Cibil Score Hero Fincorp Loan के पूरी जानकारी जाने के के लिए आप अंत तक इस आर्टिकल में बने रहे।

Low Cibil Score Hero Fincorp Loan

Hero Fincorp Loan ग्राहकों को उनकी वित्तीय जरूरतों के लिए अलग प्रकार के पर्सनल लोन प्रदान करता है। इनमें से एक लोन कम सिबिल स्कोर वाले एनबीएफसी ग्राहकों के लिए है, जिन्हें तत्काल धन की आवश्यकता है।

यह लोन एक तरह का कोलैट्रल फ्री पर्सनल लोन है, जिसके लिए आपके लिए किसी तरह की सुरक्षा या संस्था की आवश्यकता नहीं है।

Hero Fincorp Loan के तहत ग्राहकों को बिना ज्यादा दस्तावेज और कम ब्याज दरों पर 5 लाख रुपये तक का लोन आसानी से मिल सकता है।

इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए 6 से 24 महीने की फ्लेक्सिबल भुगतान अवधि का समय दिया जाता है। इस लोन के लिए हीरो फिनकॉर्प पर्सनल लोन ऐप (जिसे सिंपलीकैश भी कहा जाता है) की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

cIBIL SCORE क्या है?

CIBIL स्कोर आपके क्रेडिट इतिहास की तीन अंकों की संख्या है, जो 300 से 900 तक होती है। किसी भी बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण प्राप्त करने में किसी व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

जब भी कोई व्यक्ति लोन या क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करता है तो लोन देने वाली संस्था उसके सिबिल स्कोर के आधार पर आवेदक को लोन देने के जोखिम का मूल्यांकन करती है।

कम क्रेडिट स्कोर क्रेडिट प्रबंधन को दर्शाता है, 500 या उससे कम का CIBIL स्कोर खराब श्रेणी में आता है, जिस पर आपको लोन मिलने की संभावना बहुत कम होती है।

एक उच्च स्कोर आपको ऋणयोग्य उधारकर्ता के रूप में प्रस्तुत करता है। 700 या उससे अधिक का स्कोर अच्छी श्रेणी में आता है, जिसमें आपको कम ब्याज पर लोन मिलने की संभावना अधिक होती है।

Hero Fincorp Loan आवेदन प्रक्रिया

ग्राहक Hero Fincorp Loan ऐप सिम्पलीकैश को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कम सिबिल स्कोर पर पर्सनल लोन लेने के अन्य तरीके

कम सिबिल स्कोर पर लोन के लिए आप बताए गए अन्य तरीकों से भी एनबीएफसी के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

  • कम ऋण राशि के लिए आवेदन करें – यदि आप अधिक ऋण राशि के लिए आवेदन करते हैं तो कम सिबिल स्कोर होने से ऋण प्रदाता के लिए अधिक जोखिम होता है। इससे आपका लोन रिजेक्ट भी हो सकता है. ऐसे में सबसे अच्छा होगा कि आप कम राशि के लोन के लिए आवेदन करें और आपको कम जोखिम का सामना करना पड़ेगा।
  • सह-आवेदक के साथ या एक गारंटर सुरक्षित करें – अगर आपका सिबिल स्कोर कम है तो आप अच्छे सिबिल स्कोर वाले गारंटर या सह-आवेदक को जोड़कर आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए सह-आवेदक का सिबिल स्कोर 700 या उससे अधिक होना चाहिए।
  • किसी भी त्रुटि को ठीक करने के लिए क्रेडिट रिपोर्ट की जांच करें – आपके CIBIL रिपोर्ट में आपकी पहचान, क्रेडिट इतिहास, वित्तीय जानकारी या पुनर्भुगतान में कोई गलती हो सकती है।ऐसी गलतियाँ आपके क्रेडिट स्कोर को कम कर सकती हैं। ऐसे में आपको क्रेडिट रिपोर्ट को बार-बार चेक करते रहना चाहिए और किसी भी गलती की पहचान कर उसे समय रहते ठीक कराना चाहिए।
  • समय पर ईएमआई भुगतान सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छी आय का प्रमाण दें – यदि आपके पास आय का अच्छा स्रोत है या आपके वेतन में हालिया पैकेज है तो आप कम CIBIL स्कोर के साथ भी तत्काल ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्थिर आय और स्थिर नौकरी का प्रमाण देना होगा, जिससे आपको लोन मिलने में आसानी होगी।

NOTE: आप स्वय ही निरक्षिण करके और उसकी पूरी जानकारी निकाल ले उसके बाद ही कुछ करे। ऊपर दी गई जानकारी सिफ आपके आईडिया के लिए है।अगर आपको कोई आर्थिक नुकसान होता है तो उसकी ज़िमेदारी हमारी नहीं होगी,  हमारी तरफ से कोई राय नहीं देते है, धन्यवाद।

और पढ़े : Post Office Saving Senior Citizen Scheme: घर बैठे होगी हर महीने 20000 रुपये की कमाई! बस करें ये का

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं