Employees DA Hike News : लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को दीपावली से पहले तोहफा, डीए में 4% की वृद्धि, मिलेगा 3 महीने का एरियर!

Employees DA Hike News :

मोदी सरकार द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद अब राज्यों ने भी डीए में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी गई है। अब ओडिशा की नई सरकार ने राज्य के लाखों कर्मचारियों पेंशनरों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है।

ओडिशा सरकार ने भी कर्मचारियों पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है। बढ़े हुए DA का लाभ कर्मचारियों पेंशनरों को नवंबर में अक्टूबर की सैलरी के साथ दिया जायेगा। यह कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।

डीए में 4 फीसदी बढ़ोतरी

ha hike latest update

केन्द्र के बाद अब ओडिशा की नई सरकार ने राज्य के कर्मचारियों पेंशनरों के डीए में 4 फीसदी बढ़ोतरी की है, जिसके बाद कर्मचारियों पेंशनरों का डीए 42% से बढ़ाकर 46% हो गया गई है। क्यूंकि नई दरें जुलाई 2023 से लागू होने वाली है, ऐसे में 3 महीने जुलाई अगस्त और सितंबर का एरियर दिया जायेगा।

राज्य सरकार का वर्तमान वेतन बिल 32,449 करोड़ रुपये और पेंशन 19,967 करोड़ रुपये है, 4% डीए बढ़ोतरी के साथ, राज्य को 2100 करोड़ रुपये अधिक का भुगतान करना होगा यानि राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन और पेंशन पर लगभग 2100 करोड़ रुपये अधिक खर्च किये जाने वाले है।

8 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों को होगा लाभ

ओडिशा पीआर विभाग द्वारा एक्स पर की गई पोस्ट के मुताबिक, सीएम नवीन पटनायक ने शुक्रवार 20 अक्टूबर को सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (टीआई) में 4% बढ़ोतरी की घोषणा की है।

महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (टीआई) की 4 प्रतिशत अतिरिक्त खुराक जारी करने की घोषणा की ताकि दर को 42% से बढ़ाकर 46% किया जा सके।बढ़े हुए डीए और टीआई का भुगतान 1 जुलाई, 2023 से पूर्वव्यापी रूप से किया जाएगा। इससे राज्य सरकार के 4.5 लाख कर्मचारियों और 3.5 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

यह भी पढ़िए – दीपावली के अवसर पर किसानो के खाते में सरकार ट्रांसफर कर रही है 10000 हजार रुपये!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं