BUSINESS IDEAs 2024 :रोजाना कमाना चाहते हो 5 से 10,000 तो घरसे शुरू करे ये बिज़नेस होगी पैसो की बारिश !

BUSINESS IDEAS 2024 :

अगर आप भी नया बिज़नेस करने का सोच रहे है,या नया व्यवसाय ढूंढ रहे है,तो हम आपके लिए नया बिज़नेस आईडिया लेकर आए है। जिससे आपकी ये समस्या भी हल हो जाएगी की, कोनसा बिज़नेस आपको करना चाहिए।

अगर आप अच्छा खासा प्रॉफिट कमाना चाहते हो तो ये बिज़नेस आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

तो आईये जानते है ,उस बिज़नेस के बारे में। जी हां हम बात कर रहे है पेपर बैग के बिज़नेस के बारे में, जो इस समय में डिमांडिंग बिज़नेस है।

क्युकी प्रदूषण से पर्यावरण को बचाने के लिए सरकार ने प्लास्टिक की पॉलिथीन में बैन लगाया है।जिससे पेपर बैग की मांग बढ़ गयी है, इस वजह से ही पेपर बैग का बिज़नेस प्रोफिटेबल बिज़नेस बन गया है।

इसमें दो फायदे है, एक आपका और दूसरा पर्यावरण का, जिससे प्रदुषण भी नहीं होगा। जहा पूर्ण रूप से प्लास्टिक बैन है वहां इस बिज़नेस के लिए गोल्डन चांस है,अच्छा खासा प्रॉफिट कमाने का।

मार्केट में इस बिज़नेस की कॉम्पीटीशन कम है,जिससे इस बिजनेस में सफल होने के चांस बहुत ज्यादा हैं। तो जानते है इससे जुडी पूरी जानकारी,मार्केटिंग और इसमें क्या लगेगा ,कितना खर्चा आएगा ,कोनसी मशीन लगेगी ?

पेपर बैग बिज़नेस में लगनेवाली लागत :

शुरुवात में आपको इस बिज़नेस में ३ से ४ लाख तक खर्चा आ सकता है जिसमे मशीन का खर्चा और कर्मचारी जो पेपर बैग बनाएंगे और पेपर का खर्चा शामिल है।

पेपर बैग बनाने में लगनेवाली सामग्री :

पेपर बैग बनाने के लिए आपको पेपर रोल लगेंगे,जो आपको ४० से ६० रुपये प्रति रोल मिल जायेंगे। इसके बाद आपको पेपर बैग में लगने वाले कलर की जरूरत पड़ेगी और साथ ही जरूरत पड़ेगी पॉलीमर स्टीरियो की यह चीज भी पेपर बैग बनाने में इस्तेमाल होती है।

पेपर बैग बनानेवाली मशीन :

पेपर बैग बनाने के लिए आपको मशीन की जरुरत पड़ेगी जो आपको २ लाख तक मिलेगी जो फुल्ली आटोमेटिक रहेगी। मशीन की क्वालिटी जितनी अच्छी रहेगी प्रोडक्शन उतना अच्छा रहेगा और प्रॉफिट भी उतना ज्यादा मिलेगा।मशीन में आपको डबल कलर फ्लोर कलर फ्लैक्सो प्रिंटिंग यूनिट अटैचमेंट एक साथ देखने को मिलते हैं।

इस मशीन से आप 80 बैग से लेकर 100 पेपर बैग प्रति घंटा निकाल सकते हो जिससे आपका काम और भी आसान हो जायेगा।बैग्स को आप छोटे छोटे दुकानों पर भी बेच सकते हो।अमेजॉन या फिर फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइटों पर भी आप ऑनलाइन बेच सकते हो।

बिज़नेस में मुनाफा :

पेपर बैग के बिज़नेस में अच्छा प्रॉफिट है ,इस बिज़नेस के जरिये आप २० से ४०% का प्रॉफिट कमा सकते है।आप महीने के ५० से ६०००० आराम से कमा सकते है।तो इस तरह ये बिज़नेस फायदे का सौदा साबित होगा तो आप भी इसे करने के बारे में सोचिये और अच्छा प्रॉफिट कमाईये।

और पढ़े :BUSINESS IDEA : कमाना है 30000 से 40000 रुपये महीना तो पार्ट टाइम शुरू करे ये बिज़नेस !

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं