School Holidays : अचानक सभी स्कूल कॉलेज होंगे बंद, इतने दिन स्कूलों में छुट्टी घोषित!

School Holidays :

आपको बता देकि हालही में केंद्र सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है। अचानक से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया है। दरअसल मौसम विभाग द्वारा दी गई सूचना के अनुसार 30 नवंबर से पूरे देश भर में कड़कती ठंड पढ़ने वाली है। जिसका प्रभाव देश के कई इलाकों पर पड़ सकता है।

जिसके लिए एक नोटिस जारी किया गया है और राज्य के सभी जिलों में स्थित डीएम को खबरों के अनुसार यह नोटिस भेजा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबित ठंड भारत की कोने कोने में पड़ सकती है।

लेकिन मौसम विभाग द्वारा भारत के उत्तरी हिस्से में पढ़ने वाले राज्यों में ठंड की संभावना सबसे अधिक है। इसलिए उन राज्यों में तात्कालिक सूचना के अनुसार 28 नवंबर से लेकर 12 दिसंबर 2023 तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

ठंड को लेकर मौसम विभाग की सूचना

भारत के उत्तरी हिस्से में पढ़ने वाले राज्यों को लेकर मौसम विभाग द्वारा तात्कालिक सूचना केंद्र सरकार को भेजा गया कि आने वाले 28 तारीख से भारत के इन हिस्सों में कड़के की ठंड पड़ने वाली है। जिससे यातायात में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में स्कूली बच्चे के लिए यह मौसम मैं स्कूल जाना सही नहीं होगा।

क्योंकि वह यातायात में विलंब के कारण समय से स्कूल नहीं पहुंच पाएंगे। साथ ही अधिक ठंड के कारण बच्चों को ठंड से बीमार भी पड़ सकते है। पिछले दिनों से नवंबर की शुरुआत में ही ठंड पादना शुरू हो गया है। अचानक से 28 नवंबर से या ठंड जोरों शोरों से पढ़ सकती है।

मौसम विभाग द्वारा सूचना के बाद केंद्र सरकार द्वारा देश के प्रत्येक हिस्सों में नोटिस जारी करते हुए बताया गया कि 28 नवंबर से लेकर 12 नवंबर तक सभी जिलों के डीएम सचित्र है जिन क्षेत्र में अधिक ठंड बढ़ेगी उन सभी क्षेत्रों में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रखनेका आदेश दिया गया है।

इसेभी पढ़िए – रॉकेट बने सोने के दाम तो ग्राहकों का छूटा पसीना, जाने आजका रेट!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं