Weather Today Update : इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, जानिए आज का मौसम पूर्वानुमान!

Weather Today Update :

सूत्रों के मुताबित पता चला है की पश्चिमी बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में एक बार फिर से चक्रवातीय तूफान आने की संभावना है। जिसके चलते देश के कई राज्यों में मध्यम भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है।

अंडमान एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में एक लौ प्रेशर एरिया विकिसित हो गया है जिसके पश्चिमी उत्तर पश्चिम की और बढ़ने की सम्भवना है और ये बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवतीय तूफान आ सकते है। आईएमडी ने कहा. हालांकि, मौसम एजेंसी ने अभी तक इसके तट की ओर बढ़ने और लैंडस्लाइड की संभावना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पिछले 24 घंटो में कई स्थानों पर बारिश एवं वज्रपात

आपको बता देकि देश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटो के दौरान वज्रपात एवं बारिश की गतिविधिया देखने को मिली है। गुजरात राज्य में भारी बारिश एवं बिजली गिरने के चलते कई लोग घायल हुए है। आगामी कुछ घंटो के दौरन भी गुजरात के उत्तर हिस्सों , कच्छ , एवं दक्षिणी हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

यहाँ पर चक्रवात का प्रभाव

आगामी 24 घंटो के दौरान चक्रवातीय प्रभाव के चलते मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार , राजस्थान, अंडमान निकोबार, तमिल नाडु, उत्तर प्रदेश , केरल , आंध्रा प्रदेश, लक्ष्यद्वीप में कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधिया होने की संभावना है।

हरियाणा के कैथल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र , अम्बाला सहित आसपास के क्षेत्रों में बारिश की गतिविधिया देखने को मिल सकती है।

मौसम प्रणाली

मध्य प्रदेश राज्य के ऊपरी हिस्सों में एक चक्रवातीय बना हुआ है वही पर राजस्थान के पश्चिमी एवं साथ लगते मध्य पाकिस्तान क्षेत्र में भी एक चक्रवतीय हवाओ का क्षेत्र बना हुआ जो की अब राजस्थान के पश्चिमी भागो पर स्थित है।

इसेभी पढ़िए – रॉकेट बने सोने के दाम तो ग्राहकों का छूटा पसीना, जाने आजका रेट!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं