2023 Tata Safari: 7 एयरबैग… 5-स्टार सेफ्टी! जबरदस्त अंदाज में लॉन्च हुई नई टाटा सफारी, जाने कितनी है कीमत!

2023 Tata Safari:

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने आज अपनी बेस्ट एसयूवी Safari के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इस SUV में कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। नई Tata Safari की शुरुआती कीमत 16.19 लाख रुपये तय की गई है जो कि टॉप मॉडल के लिए 25.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

कैसी है नई Tata Safari:

Tata Safari SUV

Tata Safari SUV के नए जेनरेशन मॉडल में कई बड़े बदलाव के साथ लॉन्च की है, जहां ये एसयूवी एडवांस फीचर्स और इसका माइलेज भी पहले से बढ़ गया है. इस एसयूवी में 2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स केवल एडवेंचर+ वेरिएंट और तीन टेरेन रिस्पॉन्स मोड – नॉर्मल, रफ और वेट – और तीन ड्राइविंग मोड (इको, सिटी और स्पोर्ट) भी दिया गया है।

कितना देती है SUV:

New Tata Safari SUV

Tata Motors ने नए ‘पर्सोना-बेस्ड’ ट्रिम नामों को अपनाने के लिए पुराने वेरिएंट के नामों को हटा दिया है. नई Tata Safari SUV में चार ट्रिम्स दिए गए है. जिसमें स्मार्ट, प्योर, एडवेंचर और एक्म्प्लिश्ड शामिल है. बताया जा रहा है की टाटा सफारी का मैनुअल वेरिएंट 16.30 किमी/लीटर और ऑटोमेटिक वेरिएंट 14.50 किमी/लीटर तक का माइलेज देगी।

एसयूवी की पूरी लंबाई में चलने वाले LED डे-टाइम-रनिंग लाइट्स (DRL’s). इसके अलावा, SUV को ग्रिल को नया डिज़ाइन दिया गया है और इसमें नए हेडलैम्प के लिए एक नया आयताकार हाउजिंग दिया गया है. इसके अलावा, कार में अलॉय व्हील, रियर स्किड प्लेट और कार के किनारे पर उभरे सफारी बैज के लिए एक नया डिज़ाइन मिलता है.

इंटीरियर और फीचर्स : Tata Safari Interior Fichurs

Tata Safari SUV Interior

इंटीरियर में आपको 12.3 इंच के बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम और नेविगेशन के साथ एक नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड देखने को मिलता है. अब बैकलिट लोगो के साथ 4-स्पोक अलॉय व्हील लगाई गई है।

और इसमें आपको टच-बेस्ड पैनल, एक 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए एक नया ड्राइव सेलेक्टर और रोटरी नॉब देखने मिल जाता है। डिजिटल डिस्प्ले, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पहली और दूसरी पंक्ति के लिए वेंटिलेटेड सीटें, 10-स्पीकर जेबीएल-ट्यून साउंड सिस्टम, रियर विंडो शेड्स मिलते हैं.

सेफ्टी फीचर्स : Tata Safari Safety

Tata Safari Safety

एडल्ट सेफ्टी में नई सफारी को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 34 में से 33.05 प्वाइंट मिले हैं. वहीं चाइल्ड सेफ्टी में 49 में से 45 स्कोर मिले हैं. कुल मिलाकर ये एसयूवी 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है.

सेफ़्टी फीचर्स के तौर पर इसमें 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, पैडल शिफ्टर्स, एम्बिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक पावर्ड टेलगेट और बतौर स्टैंडर्ड 6 एयरबैग दिया गया है. हालांकि टॉप वेरिएंट में 7 एयरबैग का विकल्प भी दिया गया है।

इसेभी पढ़िए – Amazon Great Indian Festival में मिल रहे है Asus के Laptop, Best Discount के साथ, यहाँ से करे बुक!

1 thought on “2023 Tata Safari: 7 एयरबैग… 5-स्टार सेफ्टी! जबरदस्त अंदाज में लॉन्च हुई नई टाटा सफारी, जाने कितनी है कीमत!”

Comments are closed.

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं