LIC HFL Recruitment 2024 : एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में 250 पदों पर अप्रेंटिसशिप भर्ती ,जाने आवेदन और अंतिम तारीख !

LIC HFL Recruitment 2024:

एलआईसी एचएफएल ने अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार अप्रेंटिसशिप के 250 पदों पर भर्ती की जाएगी।जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए उत्सुक है ,उन लोगो के लिए एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही इस पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है।
एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) की ओर से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।LIC HFL भर्ती 2024 के लिए कैसे आवेदन करें, शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए, उम्मीदवार की आयु सीमा क्या होनी चाहिए, वेतन, चयन प्रक्रिया फॉर्म आवेदन करने की अंतिम तिथि यह सारी जानकारी विस्तृत में जाने इस लेख द्वारा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सिमा :

LIC HFL Recruitment 2024 की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 है। एलआईसी में अपरेंटिसशिप 15 जनवरी से शुरू होगी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

LIC HFL Recruitment 2024 के लिए कैसे होगा चयन?

एलआईसी में अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए लिखित परीक्षा पास करनी होगी, जो 100 नंबर की होगी। इसमें बेसिक बैंकिंग, इन्वेस्टमेंट और इंश्योरेंस के साथ क्वॉन्टिटेटिव/रीजनिंग/कंप्यूटर/इंग्लिश से संबंधित बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. यह परीक्षा 60 मिनट की होगी।
जिसके लिए 9,000 से लेकर 15,000 तक उम्मीदवार को अप्रेंटिस पदों के लिए प्रति महीना वेतन दिया जाएगा।

LIC HFL Recruitment 2024 आवेदन कैसे करे?

ब्राउज़र में LIC HFL Recruitment 2024 Apply Online पर क्लिक करें
अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा उस पेज में आपकी ईमेल आईडी, एनरोलमेंट आईडी, आपका पूरा नाम, एवं वह दी गई सारी जानकारी उस फॉर्म में अच्छी तरीके से भरे
भरने के बाद अपने कैटिगरी अनुसार भुगतान करें
अब उसका प्रिंट लेकर अपने सुरक्षित जगह पर रख लेना
यदि आपने यह सारे स्टेप फॉलो किया तो आपका एलईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती 2024 के लिए इसी तरह ऑनलाइन तरीके से आवेदन हो जाएगा।

और पढ़े : पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम बच्चो के लिए है वरदान!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं