Solar Generator : पंखा, फ्रिज, टीवी, सबकुछ चलाएगा ये Solar Generator पर, कीमत बस इतनी है!

Solar Generator :

जैसे की सभी को पता ही है चाहे मौसम गर्मी का हो या सर्दी का बिजली कटौती की समस्या बनी ही रहती है। चाहे ग्रामीण इलाका हो या शहरी हो हर जगह बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है। इससे आपके कई जरूरी काम रुक जाते हैं तो कई लोग बिजली जाने के कारण टीवी, पंखा, कूलर, फ्रिज आदि भी नहीं चला पाते हैं।

बिजली जाने से बच्चों की पढ़ाई या ऑफिस वर्क भी रुक जाता है। इस तरह लाइट जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खास तौर से उन लोगों को जिनके घर में कोई पावर सोर्स नहीं होता है।

Portable Solar Generator

लेकिन आज हम आपको एक ऐसा पोर्टेबल सोलर जनरेटर (Portable Solar Generator) के बारेमे बताने वाले है, जिसे आप आराम से कहीं भी ले जा सकते हैं, और लाइट जाने के बाद आपको कोई चिंता नहीं करनी पड़ेगी। यह सिर्फ पोर्टेबल ही नहीं है बल्कि घंटो तक आपके घर में बिजली प्रदान कर सकता है।

हम जिस Portable Solar Generator की बात कर रहे है उसका नाम SR Portable Solar Generator है जिसे आप Amazon से खरीद सकते है। और आपको बता देकि इसपर दिवाली ऑफर भी चल रहा है तो आप इसे जल्द खरीद ले।

Portable Solar Generator Price

इस Portable Solar Generator की कीमत केवल 17,999 रुपये है, जिसे आप ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन से खरीद सकते हैं। इसका आकार काफी छोटा है और इसे पकड़ने के लिए आपको एक हैंडल भी मिल जाता है। इस हैंडल की बदौलत आप इसे पकड़ कर कैंपिंग से लेकर कहा पर भी ले जा सकते है।

इस Portable Solar Generator के वेट की बात की जाये तो यह काफी हल्का है। जिसे आप आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। इसमें बिल्कुल भी आवाज नहीं होती है और इसका एडवांस सर्किट डिजाइन इसे बेहद खास और सुरक्षित बनाता है।

Solar Power Generator: Price, Features and Capacity

अगर इस पोर्टेबल सोलर जनरेटर (Portable Solar Generator) के पावर की बात करें तो इससे आप आसानी से 25 घंटे तक इस्तेमाल कर LED बल्ब जला सकते हैं। वहीं 2 घंटे से ज्यादा टेबल फैन चला सकते है। 3 घंटे से ज्यादा टीवी, और 4 घंटे से ज्यादा किसी लैपटॉप को पावर सप्लाई दे सकते है।

इसेभी पढ़िए – घर बैठे गूगल के लिए काम करें और कमाएं लाखों का पैकेज, जॉब पाने का सुनहरा मौका!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं