PM Kisan 15th Installment : खत्म हुआ इंतजार, PM मोदी आज करेंगे 15वीं किस्त ट्रांसफर!

PM Kisan 15th Installment :

आज की यह ब्रेकिंग न्यूज़ किसानो के लिए बहुत ही भड़ी खुशखबरी साबित होने वाली किसान कहि दिनो से 15th Installment के पैसो का इंतजार कर रहे थे। अब उनका खत्म हुआ इंतजार क्युकी की PM मोदी जी आज करेंगे 15th Installment के 6000 रुपये ट्रांसफर करने वाले है। आइये जानते है आगे।

जैसे की आपको पता ही है PM नरेंद्र मोदी आज देशभर के लाखों किसानों के लिए कहि साडी योजनाएं चलाई जा रही है, ऐसी में से एक Pradhan Mantri Kisan Yojana है, और इस योजना के तहत किसानो को 15th Installment का पैसा मिलने वाला है।

जल्द ही दी जाएँगी 15वीं किस्त का पैसा

मिडिया के जरिये बताया जा रहा है की पीएम मोदी जी आज झारखंड के सभा में 15वीं किस्त के 6000 रुपये ट्रांसफर करने की घोसन करने वाले है और इस के बाद से किसानों के खाते में पैसे भेज दिए जायेंगे।

जानकारी के लिए बता दे की केंद्र सरकार किसानों को प्रति वर्ष 6000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करते आ रही है। उन किसानोंको 6000 रुपये 2000 रुपये की तीन किस्तों में किसानों के खाते में ट्रांसफर किये जाते है।

बहुत इंतजार के बाद आखिरकार किसानो का इंतजार हुवा ख़त्म। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के करोड़ों पात्र किसानों को पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त जारी करेंगे।

इन किसानों के खाते में नहीं आएगें पैसे

  • EKYC करवाने के लिए सबसे पहले आपको PM Kisan की आधिकारीक वेबसाइट पर जाना होता है।
  • इसके बाद आपको EKYC का ऑप्‍शन दिखाई देगा। उस पर आपको क्लिक करना होता है।
  • आपको बताये गए नुसार जानकारी भरना होता है।
  • जैसे की अपना आधार नंबर डाल कर बाकी की प्रक्रिया पूरी करनी होती है।
  • और आपको एक बार OTP वेरिफाइ हो जाए उसके बाद आपका EKYC पूरा हो जायेंगा।

क्या है पीएम किसान योजना?

आपके जानकारी के लिए हम आपको इस आर्टिकल के मध्यम से बताने जा रहे है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान), एक केंद्रीय योजना है।

इस योजना के तहत सरकार किसानो को सालाना 6000 रुपये की राशि उन किसानो के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है। हालांकि यह राशि उन किसानो को 2000 रुपये के तीन किस्तों में भेजी जाती है।

और पढ़े- इस सरकार के इस घोषणा से घटने लगीं कीमतें, महंगाई पर थोड़ी लगाम!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं