Toyota Mini Fortuner : टोयटा के इस नए अवतार ने सबकी नींद उड़ाई, जाने फीचर्स और कीमत!

Toyota Mini Fortuner :

Toyota ने 2023 में भारतीय ऑटो एक्सपो में Mini Fortuner कॉन्सेप्ट कार को प्रदर्शित किया था. यह कार Toyota Mini Fortuner एक छोटी और अधिक किफायती विकल्प के रूप में प्रदर्शित की गई थी. Mini Fortuner की लंबाई 4.3 मीटर है, जो Fortuner की तुलना में लगभग 20% छोटी है.

इस कार में एक हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस है जो 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है. यह संयोजन 200 हॉर्सपावर और 300 न्यूटन-मीटर का टार्क प्रदान करता है.

Toyota Mini Fortuner Design

Mini Fortuner की डिज़ाइन Fortuner से मिलती-जुलती है, लेकिन इसमें कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं. कार में एक क्रोम ग्रिल, LED हेडलैम्प, और 17-इंच के अलॉय व्हील देखने को मिलते है. कार के अंदर एक 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और एक वायरलेस चार्जर दिया गया है।

Toyota Mini Fortuner Launching Date

Toyota ने अभी तक Mini Fortuner के उत्पादन संस्करण के बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है. हालांकि, यह संभावना है कि यह कार 2024 या 2025 में लॉन्च हो सकती है.

Toyota Mini Fortuner के संभावित लाभ

  • Fortuner की तुलना में छोटी और अधिक किफायती
  • हाइब्रिड पावरट्रेन
  • आकर्षक डिज़ाइन
  • आधुनिक सुविधाएं

Mini Fortuner के लिए बाजार की संभावनाएं

भारतीय बाजार में SUVs की मांग लगातार बढ़ती जा रही है. Fortuner भारत की सबसे पसंदीदा SUVs में से एक है. Mini Fortuner Fortuner की तुलना में छोटी और अधिक किफायती होने के कारण यह कार उन लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प होगी जो Fortuner की स्टाइल और ऑफ-रोड क्षमताओं की तलाश करते हैं, जो एक छोटे और अधिक किफायती विकल्प चाहते हैं.

Toyota Mini Fortuner का मुकाबला

आपको बता देकि Mini Fortuner का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, और Mahindra XUV700 जैसी SUVs से होगा. इन SUVs की तुलना में Mini Fortuner एक अधिक शक्तिशाली हाइब्रिड पावरट्रेन प्रदान करेगी.

इसेभी पढ़िए – India में Launch हुई नई लग्जरी एसयूवी, जानें कितना दमदार है इंजन और फीचर्स!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं