Sahara Refund 2nd List : सिर्फ इन लोगो को मिलेगा पैसा वापस, सहारा इंडिया की रिफंड लिस्ट देखें!

Sahara Refund 2nd List :

Sahara India में निवेश करने वाले करोड़ों निवेशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है जिन निवेशकों ने सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara India Pariwar) के जरिए रिफंड के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएं थे उनका वेरिफिकेशन की सहारा रिफंड पोर्टल पर चार सहकारी समितियां का सारा डाटा ऑनलाइन जारी कर दी गई है।

रिफंड लेने के लिए करीब 1.7 करोड़ निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन करवाएं थे जिसके लिए रिफंड पोर्टल पर निवेशकों के क्लेम किया था उनके लिए रकार के द्वारा वेरिफिकेशन की प्रक्रिया चलाई जा रही थी वेरिफिकेशन हो जाने के बाद 45 दोनों के भीतर निवेशकों के पैसे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

आपको बता देखी अभी तक रिफंड की प्रक्रिया द्वारा हजारों निवेशकों के पैसे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई है। ऐसे में अगर आप भी रिफंड के लिए रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाएं हैं तो आप सहारा इंडिया पेमेंट का स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। आईए जानते हैं सहारा इंडिया रिफंड का स्टेटस ऑनलाइन कैसे चेक।

Sahara Refund 2nd List

केंद्र सरकार के द्वारा पहले चरण में रिफंड के लिए एलिजिबल निवेशकों को ₹10000 तक ही भुगतान दिया जा रहा है। Sahara Refund Portal के लिए सरकार की ओर से 5000 करोड रुपए का लक्ष्य रखा गया है। निवेशकों को ₹10000 तक रिफंड कर रही है।

रिफंड के लिए आधार से लिंक जरूरी

अगर आप रिफंड प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपना आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक होना जरुरी है। तभी वह आवेदन करके 45 दिनों के भीतर रिफंड का सकते हैं। जल्द ही आधार कार्ड लिंक करवा ले तभी उन्हें रिफंड मिल पाएगा वरना फिर रिफंड से वंचित रह जाएंगे।

Sahara India Pariwar पेमेंट चेक कैसे करें?

  • सबसे पहले सहारा रिफंड पोर्टल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर सहारा रिफंड स्टेटस वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड डाले।
  • अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आया होगा उस ओटीपी को दर्ज करके कैप्चा सॉल्व करके सबमिट वाले बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्क्रीन पर सहारा इंडिया पेमेंट का स्टेटस दिख जाएगा कि आपका पेमेंट जारी किया गया है या नहीं।

इसेभी पढ़िए – CIBIL Score को लेकर RBI ने जारी किये 5 नए नियम, जाने पूरी जानकारी!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं