7-Seater Cars :फैमिली कार खरीदने का है प्लान? इन 9 आगामी 7-सीटर कारों पर डालें नजर!

7-Seater Cars :

भारत देश में लॉन्च होने वाली 7-Seater Cars की लिस्ट में हमने आपके लिए विभिन्न सेगमेंट की 8 SUV और एक MPV को शामिल किया है जी से आपको हम इन करो के बारे में जानकारी दे सकें आइये जानते।

भारत देश में 7-सीटर कारों की बहुत ही ज्यादा डिमांड है इसी को देकते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां अगले कुछ ही महीनों में नई 7-सीटर करों को तयार कर के लॉन्च करने की योजना भारतीय बाजार बनाई जा रही है जिसके साथ साथ टाटा सफारी फेसलिफ्ट से लेकर किआ EV9 इलेक्ट्रिक तक शामिल की गई है।

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

आपको टाटा सफारी फेसलिफ्ट के बारे में कुछ जानकारी बताने जा रहे है टाटा सफारी फेसलिफ्ट में कही सरे new update आये है 2023 के अंत से पहले ही भारतीय बाजार में लाई जाएँगी। टाटा सफारी फेसलिफ्ट के अंदर और बाहर से कहि सारे बड़े बदलाव किये गए है facelift किए गए N exon Duo और Harrier EV Concept से डिज़ाइन के जैसी ही नई डिज़ाइन तयार की जाएँगी।

7-सीटर टोयोटा कोरोला क्रॉस

हाली में बताया गए रिपोर्ट्स से पता चला है कि TOYOTA अगले साल तीन-लाईन वाली प्रीमियम SUV लॉन्च करने की सोच रही है वः कर Corolla Cross के आधारित बनाई जाएँगी। यह कर फुल न्यू डिज़ाइन में मॉडिफाइड में बनाए गए है जिसे लोगो को बहुत ही पसंद वाली है और उसमे इनोवा हाइक्रॉस के समान इंजन विकल्प किया जाएंगा।

नई जेनेरशन किआ कार्निवल

यह का बहुत ही लोग प्रिय हो चुकी है जिसको किआ कार्निवल नाम से जाना जाता है यह का अगले साल भारत देश में आने वाली कार है। इस किआ कार्निवल मॉडल की बात करे तो एक्सटीरियर और इंटीरियर को बहुत सारे अपडेट लेकर आने वाली है यह कार इस में समान 2.2 लीटर डीजल इंजन ऑफर किया जा रहा है।

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस

नई अपडेट महिंद्रा ने हाल ही में Bolero Neo+ Ambulance को लॉन्च किया करवाया था। इस साल महिंद्रा आने वाले कुछ महीने में इस SUV का civilian variant पेश करने वाली है। वह 2.2 लीटर डीजल इंजन से लैस होगी और इसे 7 व 9 सीटों वाले लेआउट भी दिया जाएंगा।

किआ ईवी9

किआ EV9 Concept ने 2023 ऑटो एक्सपो ने अपनी स्थानीय शुरुआत किया और इसके बाद प्रोडक्शन-स्पेक 7-Seater Electric SUV का विकसित स्तर थापित की जा रही है। WLTP चक्र में एक ही बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 541 किमी तक चलने का दावा बताया जा रहा है भारत में 2024 में इसकी बिक्री शुरू होने वाली हैं।

नई जेनेरशन टोयोटा फॉर्च्यूनर

इस साल की नई फॉर्च्यूनर को लेकर लंबे समय से चलते आ रही हैं और अगले साल किसी भी समय लॉन्च की जा सकती है। Mild Hybrid डीजल इंजन द्वारा निर्माण की जाएँगी और इसका Exterior डिज़ाइन नवनिर्मित Tacoma Pickup Truck से प्रेरणा की जा सकती है।

निसान एक्स-ट्रेल

सन 2024 में भारत में Hybrid Spec X-Trail को पेश किया जा सकता है और भारत में पिछले साल लॉन्च किया गया था । ये संभवतः अगले दो से तीन वर्षों में योजनाबद्ध 6 बिल्कुल नए मॉडल का हिस्सा बानी रहेंगी।

5-डोर फोर्स गुरखा

इस साल टेस्टिंग के दौरान दिखाई गई Force Gurkha का 5-दरवाजों वाली लॉन्च किया जा सकता है और इसमें मर्सिडीज-बेंज से प्राप्त डीजल इंजन का उपयोग वसा ही रहेंगा।

7-सीटर सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस

इस साल की सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस के 5-सीटर वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू की जा सकती है।

उसकी शेष वेरिएंट की कीमतों की घोषणा अगले महीने बजाए जाएँगी। यह 5-सीटर के साथ साथ 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश की जाने वाली है। इस 7-सीटर सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस पावर दने के लिए 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है।

और पढ़िए – मोबाइल से ₹10 लाख का Urgent लोन 2 मिनट में घर बैठे!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं