Sahara India :सहारा इंडिया में फसा पैसा वापस नहीं आया तो जल्दी करें ये काम, तुरंत मिलेगा पैसा!

Sahara India :

आज हम बात कर रहे है Sahara India में फसा पैसे के बारे में देश कहि नागरिको की जमा पूंजी सहारा इंडिया पोर्टल में फसी हुई है जिसके वजह से वः लोग बहुत ही परेशान रहते है तो हम आज के लिए आर्टिकल के माध्यम से उस परेशानी का हाल लेकर आये है आइये जाने आगे के लेक में।

सहारा इंडिया पोर्टल में सुप्रीम कोर्ट के द्वारा फैसला सुनवा या गया है उसके चलते निवेशक लगातार अपना रजिस्ट्रेशन कर रहे है जबकि उनको लग रहा ही की उनका सहारा इंडिया में फसा पैसा जल्द से जल्दद मिल सकें।

जिन जिन लोगो ने ऑनलाइन पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन करवाया है उनको पैसे आने वाले है जिन्होने इस सहारा इंडिया जरिये नहीं किया है उनको पैसे नहीं मिलेंगे और ऑनलाइन पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन हुवा है तो उनको भी पैसा दिया जायेंगा।

Sahara India portal money

आने वाले समय में उन लोगो को उनके बैंक अकाउंट में 10,000 रूपये भेजे जायेंगे इस सहारा इंडिया पोर्टल के तहत 5000 करोड रुपए का भुगतान दिया जाएंगा और एक बात का आपको ध्यान रखना है की जिनका रजिस्ट्रेशन हुवा है और दिये गाइये जानकारी के मुताबित आपकी जानकारी सही साबित होती है।

और दिए गए दस्तावेज अपलोड कर देना है। आपकी जानकारी किसी भी गलर साबित हुई तो आपका आवेदन रजिस्ट्रेशन रिजेंट कर दिया जाएंगा अगर आपको अपना नाम रजिस्ट्रेशन हुवा है की नहीं यह देकने के लिए आप आगे के आर्टिकल में दिए गए जानकारी के मुताबित चेक कर सकते हो।

Sahara Refund Status Check list

सहारा इंडिया पोर्टल में रजिस्ट्रेशन हुवा है या नहीं यह देखने के लिए आपको पहले अपना आधार कार्ड बैंक से लिंक होना आवश्यक है सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस चेक करने के लिए कहि प्रकार के तरिके है आप उस में से कोई भी तरिके अपना कर सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस चेक कर सकते है।

आखिर निवेशकों को उनका पैसा कब प्रदान किया जाएगा?

जिन जिन लोगो का सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन हुवा है उन लोगो को 45 दिनों के अंतर्गत उन लोगोको पैसा दिया जा रहा है 30 दिन के अंदर की उनका वेरिफिकेशन का काम हो जाएंगा और 15 दिनों के अंदर उनको उनका पैसा उनके बैंक खाते में भेज दिए जायेंगे।

चार समितियां में निवेश करने वाले निवेशकों को मिलेंगे पैसे

इस सहारा इंडिया पोर्टल के बारे में एक महत्वपुर्ण जानकारी आपको देने वाले है आपको बता दे की सहारा इंडिया पोर्टल में फसा पैसा सिर्फ चार समितियां में निवेश करने वाले निवेशकों ही दिया गया है आइये जानते उन चार समिति का नाम

  • सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी
  • हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी
  • सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी
  • स्टार मल्टीपर्पज को ऑपरेटिव सोसाइटी

आगे भी पढ़े – सहारा इंडिया में फसा सभी लोगों का पैसा वापस, यहाँ से लिस्ट में नाम चेक करें!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं