Google Pay Loan : गूगल ने कर दिया गजब, गरीब लोगों को काम व्यवसाय के लिए दे रही लोन, जाने पूरी जानकारी।

Google Pay Loan :

आज हम आपको Google Pay Loan के बारे में बताने वाले कैसे आप Google Pay से Loan प्राप्त कर सकते है और कैसे लिया जाता है Google Pay Loan आइये जानते पूरी जानकारी आगे के आर्टिकल के माध्यम से …

आपको पता भी नहीं होंगे की Google Pay ने अपने सेवाओं को और भी आर्थिक सहायता देने के लिए के कई महत्वपूर्ण कदम अपने ग्राहकों के लिये उठाए हैं। Google का एक महत्वपूर्ण कदम Google Pay Loan योजना की सुरवात करना है।

इस योजना को सुरु करने के लिए Google ने DMI Finance से पार्टनरशिप भी कर ली है, जिस के चलते वे छोटे व्यापारियों को वित्तीय मदत प्रदान करेंगे।

उन व्यापारियों के लिए एक सुविधा है जो विभिन्न कारोबारिक आवश्यकताओं के लिए लोन की आवश्यकता पड़ सकती है और जैसे कि स्टॉक पुनर्भरण, विस्तार, या अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिये लोन की आवश्यकता पड़ सकती हैं।

Google Pay और E-Pay Later की पार्टनरशिप

इसी को देखते हुए Google Pay ने E-Pay Later के साथ भी पार्टनरशिप की है और जिस के माध्यम से वह मर्चेंट्स (Merchants) के लिए क्रेडिट लाइन की सुविधा ग्राहकों को प्रदान कर रहे हैं।

Google क्रेडिट लाइन के चलते छोटे व्यापारी अब अपने व्यवसाय को बढ़ाने और विकसित करने के लिए आसानी से क्रेडिट उपलब्ध कर के और उस से व्यापार की वृद्धि में बढ़ोतरी की जा सकती है।

गरीब लोगों को काम व्यवसाय के लिए दे रहा 8 स्टेप्स में लोन

Google ने भारत में मर्चेंट्स (Merchants) की आर्थिक मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उनका कहना है की भारत में कई मर्चेंट्स (Merchants) को छोटे लोन की आवश्यकता पड़ती है, जो उन के व्यापार को आगे बढ़ाने में बहुत मदतगार साबित हो सकता है।

आपके जानकारी के लिए बता दे की Google Pay की तरफ से, मर्चेंट्स (Merchants) को 15 हजार रुपये का छोटे लोन दिया जाता है और उसे चुकाने के लिए उन लोगोको न्यूनतम राशि 111 रुपये तक दी जाती है, वह एक सामान्य मर्चेंट के लिए काफी बजेट में रहेंगी।

आपको इस पहल के अंतर्गत, मर्चेंट्स को 1 लाख रुपये का लोन भी दिया जाता है। यह लोन उनके व्यवसाय की आवश्यकताओं के अनुसार 7 दिन से लेकर 12 महीने तक की अवधि में चुकाया जा सकता है।

Google Pay से व्यापारिक लोन प्राप्त करने के लिए, 8 स्टेप्स का पालन करें

  • Google Pay फॉर व्यापार ऐप खोलें: पहले आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर Google Pay for Business ऐप को ओपन करना होता है।
  • Loans सेक्शन में जाएं: ऐप के मुख्य मेनू से Loans सेक्शन पर जाना होता है।
  • Offers टैब पर क्लिक करें: Loans सेक्शन में पहुंचने के बाद, Offers टैब पर क्लिक करना होता है।
  • Loan अमाउंट चुनें: वहां पर, आपको चाहिए जितना लोन चाहिए, वह राशि चुनें और “Get started” पर क्लिक करना होता है।
  • लेंडिंग पार्टनर की वेबसाइट पर जाएं: इसके बाद, आपको लेंडिंग पार्टनर की वेबसाइट पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे।
  • Google अकाउंट में लॉगिन करें: आपको अपने Google अकाउंट में लॉगिन करके अपनी व्यक्तिगत विवरण प्रदान करना होगा, जैसे कि लोन की राशि और लोन की अवधि की जानकारी आपको मिल जाये।
  • KYC दस्तावेज जमा करें: उपयोगकर्ता की पहचान की पुष्टि के लिए कुछ KYC दस्तावेज जमा करना होता है।
  • EMI भुगतान की व्यवस्था करें: आपको EMI भुगतान के लिए Emandate या NACH की व्यवस्था करनी पड़ेंगी।

सब हो जाने के बाद आपको अपने लोन आवेदन को सबमिट करना पड़ेंगा। लोन आपको बड़े आसानी से मिल जाएगा। आप अपने ऐप के “My Loan” सेक्शन में अपने लोन की स्थिति को ट्रैक कर पाओंगे। इस तरह, आप Google Pay से अपने व्यापार के लिए छोटा लोन ले सकते हैं।

और पढ़े – खाली छत पर लगाएं 3 किलोवाट का सोलर पैनल, रोशनी का झंझट खत्म, सरकार दे रही है 72 हजार रुपये की सब्सिडी!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं