10 Rupees Note Bundle : ये बैंक बुलाकर दे रहा शादी में उड़ाने के लिए ₹10 के नए नोटों की गड्डी!

10 Rupees Note Bundle :

जैसे की सभी को पता ही की आजकल ऑनलाइन लेन-देन के जमाने में कोई भी नगद पैसा नहीं रखता है। लेकिन जो कोई लोग अपने पास या गुल्लक या तिजोरी में नोट रखते हैं वह चाहते हैं कि उनके पास नए नोट भी हो।

कई ऐसे लोग है जो अपने पास एकदम फ्रेश और कड़कड़ाते नोट रखना चाहते है। अगर आपके पास भी कोई पुराने नोट या सिक्के हैं तो आप बैंक में जाकर उन्हें आसानी से बदलवा करके नए नोट और सिक्के प्राप्त कर सकते है।

अब इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दे रही है। अगर आपका बैंक खाता भी पंजाब नेशनल बैंक में है तो अपनी नजदीकी ब्रांच में जाकर आप कटे-फटे या पुराने नोट बदलवा सकते हैं।

आपको बता दे पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ऑफिसियल वेब साइट पर एक पोस्ट किया गया है जिसमें बताया गया है कि, “नया साल, नए नोट! अपने नजदीकी बैंक ब्रांच में जाकर अपने नोट और सिक्के को एक्सचेंज कर सकते है यह आपके पास सुनहरा मौका है।

जाने क्या है RBI का नियम

इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नियमों के अनुसार अगर आपके पास कटे-फटे या पुराने नोट है तो देश के किसी भी बैंक में जाकर आप इन्हे बदलवा सकते है। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की नोट की हालत जितनी ज्यादा खराब होगी उसकी कीमत उतनी ही कम हो जाएगी।

इसेभी पढ़िए – सर्दिओं में इस विटामिन की कमी से मांसपेशियों में दर्द, कमज़ोरी और हड्डियों में होता है दर्द!

अक्षय खन्ना की 7 प्रतिष्ठित फिल्में 7 फिल्में जिन्होंने सिद्धार्थ को महान बनाया उर्मीला मातोंडकर द्वारा 7 उत्कृष्ट प्रदर्शन अदिति राव हैदरी द्वारा निभाई गई 7 प्रतिष्ठित भूमिकाएँ सार्थक- देव आनंद द्वारा निभाई गई 7 याद रखने लायक भूमिकाएं