CREDIT : GOOGLE

ABHISHEK PAL

IMDb के अनुसार आलिया भट्ट की 7 दिलचस्प फ़िल्में

CREDIT : GOOGLE

यह उभरता हुआ संगीत नाटक मुंबई की मलिन बस्तियों के एक महत्वाकांक्षी रैपर मुराद की कहानी बताता है। आलिया भट्ट ने प्रोजेक्ट को समझा और एक मेडिकल छात्रा सफीना फिरदौसी की भूमिका निभाई, जो मुराद के सपनों का समर्थन करती है और वह जो चाहती है उसके प्रति तीव्र प्रेम रखती है।

गली बॉय (2019) - 7.9

CREDIT : GOOGLE

यह युद्ध थ्रिलर एक भारतीय जासूस सहमत खान की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है, जिसने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से पहले एक पाकिस्तानी परिवार में शादी की थी। भट्ट ने सहमत की भूमिका को सशक्त और सूक्ष्म अभिनय से निभाया है। इसने भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया।

राजी (2018) -

CREDIT : GOOGLE

यह वीरा नाम की एक युवा महिला की कहानी बताती है, जिसका अपहरण कर लिया जाता है, लेकिन उसे सामाजिक मानदंडों के अनुसार जी रहे प्रदर्शनात्मक जीवन से अपने अपहरण से आजादी मिलती है। भट्ट ने एक जटिल और स्तरित प्रदर्शन में वीरा की भूमिका निभाई है।

हाईवे (2014) - 7.6

CREDIT : GOOGLE

यह क्राइम ड्रामा फिल्म भारतीय राज्य पंजाब में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के मुद्दे से निपटती है। भट्ट एक हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभाते हैं जो नशीली दवाओं के व्यापार में फंस जाता है। फिल्म को समीक्षकों द्वारा सराहा गया, लेकिन इसके विषय के कारण इसे विवाद का सामना करना पड़ा।

उड़ता पंजाब (2016) - 7.7

CREDIT : GOOGLE

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, यह जीवनी पर आधारित अपराध नाटक गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी बताती है, जो एक युवा महिला है जो मुंबई में एक शक्तिशाली वेश्यालय की मालकिन बन जाती है। भट्ट ने परिवर्तनकारी प्रदर्शन में गंगूबाई की भूमिका निभाई है।

गंगूबाई काठियावाड़ी (2022) - 7.8

CREDIT : GOOGLE

यह उभरता हुआ कॉमेडी-ड्रामा कैरा की कहानी बताता है, जो एक युवा महिला है जो दुनिया में अपनी जगह पाने के लिए संघर्ष कर रही है और वह थेरेपी के लिए जाती है इसलिए नहीं कि वह पागल है बल्कि इसलिए कि वह इंसान है। भट्ट ने कायरा का किरदार एक भरोसेमंद और मनमोहक अभिनय से निभाया है।

डियर जिंदगी (2016) - 7.6

CREDIT : GOOGLE

यह ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर एक युवा महिला बदरू की कहानी बताती है, जो दुर्व्यवहार के बाद अपनी मां की मदद से अपने अपमानजनक पति से बदला लेती है। भट्ट ने बदरू का किरदार सशक्त और सूक्ष्म अभिनय से निभाया है।

डार्लिंग्स (2022) - 7.5

CREDIT : GOOGLE

पिछले दशक की 7 सर्वश्रेष्ठ मलयालम फ़िल्में