CREDIT : GOOGLE

ABHISHEK PAL

6 अवश्य देखने योग्य भारतीय फ़िल्में जो बाधाओं को मात देती हैं

CREDIT : GOOGLE

अयाली- तमीज़सेल्वी बड़ा होकर डॉक्टर बनने की इच्छा रखता है। हालाँकि, उनके समुदाय, वीरप्पन्नई में भयानक सदियों पुराने रीति-रिवाज और परंपराएँ हैं जो गलती से महिलाओं का दमन करते हैं।

CREDIT : GOOGLE

घूमर- अनीना, एक किशोरी बल्लेबाजी प्रतिभावान, एक दुर्घटना का शिकार हो जाती है जिसके परिणामस्वरूप उसका दाहिना हाथ खो जाता है। एक असंवेदनशील, असफल क्रिकेटर उसे नई आशा देता है और उसके जीवन को बदलने के लिए नवीन रणनीति का उपयोग करता है। घूमर एक नई तरह की गेंदबाजी है जिसे किया है।

CREDIT : GOOGLE

लकड़बग्घा- अर्जुन बख्शी, एक पशु-प्रेमी निगरानीकर्ता, को पता चलता है कि एक भूमिगत अवैध पशु व्यापार गिरोह कोलकाता बंदरगाह से संचालित होता है। खोज करने पर, उसे भारतीय धारीदार लकड़बग्घा की एक दुर्लभ प्रजाति मिलती है।

CREDIT : GOOGLE

सिर्फ एक बंदा काफी है- ईमानदारी और सत्यनिष्ठा वाला एक आम आदमी सिस्टम से मुकाबला कर सकता है, अगर उसके पक्ष में सच्चाई हो।

CREDIT : GOOGLE

सीता ऑन द रोड- यह फिल्म विभिन्न सामाजिक पृष्ठभूमि की पांच महिलाओं और शहरी और ग्रामीण दोनों परिवेशों में उनके सामने आने वाली कठिनाइयों के बारे में है। वे अपने मुद्दों का सामना करते हुए वास्तविकता से मुक्ति चाहते हैं।

CREDIT : GOOGLE

तरला- शुरुआती उदारीकरण अवधि के दौरान एक मूर्तिभंजक के रूप में तरला दलाल के जीवन और विरासत की जांच करती है, जिन्होंने खाना पकाने की कला के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाया।

CREDIT : GOOGLE

मोहित चौहान के 7 प्रतिष्ठित गाने