CREDIT : GOOGLE

ABHISHEK PAL

आईपीएल फाइनल हारने वाले 10 कप्तान

CREDIT : GOOGLE

सीएसके के कप्तान के रूप में धोनी को पांच आईपीएल फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। ये हार 2008 में राजस्थान रॉयल्स, 2012 में केकेआर और 2013, 2015 और 2019 में तीन मौकों पर मुंबई इंडियंस के हाथों आई।

एमएस धोनी (सीएसके)

CREDIT : GOOGLE

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2010 के फाइनल में सीएसके ने 22 रनों के अंतर से हराया था।

सचिन तेंदुलकर (एमआई)

CREDIT : GOOGLE

2016 सीज़न के दौरान विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी की। खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आठ रन के अंतर से आरसीबी पर विजयी रही।

विराट कोहली (आरसीबी)

CREDIT : GOOGLE

2009 के आईपीएल सीज़न के दौरान अनिल कुंबले ने आरसीबी के कप्तान के रूप में कार्य किया। दुर्भाग्य से, डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ फाइनल मैच में आरसीबी 6 रन से पिछड़ गई।

अनिल कुंबले (आरसीबी)

CREDIT : GOOGLE

डेनियल विटोरी ने 2011 सीज़न में आरसीबी की कप्तानी की थी। दुर्भाग्य से, उनकी टीम को सीएसके के खिलाफ फाइनल मैच में 58 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

डेनियल विटोरी (आरसीबी)

CREDIT : GOOGLE

2020 में, श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने सफलतापूर्वक आईपीएल फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद वे खिताब अपने नाम करने में असफल रहे।

श्रेयस अय्यर  (डीसी)

CREDIT : GOOGLE

2022 में, संजू सैमसन ने आईपीएल फाइनल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की, जहां उनका सामना जीटी से हुआ। अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, राजस्थान रॉयल्स अंततः शिखर से पीछे रह गई

संजू सैमसन (आरआर)

CREDIT : GOOGLE

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2023 फाइनल में गुजरात टाइटन्स टीम की कप्तानी की, जहां उन्हें डीएलएस पद्धति के माध्यम से सीएसके ने हराया था।

हार्दिक पंड्या (जीटी)

CREDIT : GOOGLE

इयोन मोर्गन को केकेआर के कप्तान के रूप में आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

इयोन मोर्गन (केकेआर)

CREDIT : GOOGLE

केन विलियमसन ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की और उन्हें फाइनल तक पहुंचाया जहां उनका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ लेकिन दुर्भाग्य से हार गए।

केन विलियमसन (SRH)

CREDIT : GOOGLE

धर्मा प्रोडक्शंस की 7 शानदार फिल्में