CREDIT : GOOGLE

ABHISHEK PAL

7 महिला-केंद्रित फिल्में जो सशक्तिकरण को परिभाषित करती हैं

CREDIT : GOOGLE

श्रीदेवी की शशि ने अपना पूरा जीवन दूसरों की जरूरतों को पूरा करने में बिताया है। अमेरिका की एक यात्रा इसे बदल देती है, और आश्रय प्राप्त लेकिन काम में व्यस्त रहने वाली महिला को दुनिया के साथ जुड़े रहने के लिए और अधिक प्रेरक तरीके मिलते हैं, और अंततः वह अपनी खुद की एक पहचान बनाती है।

इंग्लिश विंग्लिश (2012)

Scribbled Underline

CREDIT : GOOGLE

जब रानी (कंगना रनौत) को उसके मंगेतर ने शादी से कुछ दिन पहले छोड़ दिया है, तो वह अकेले ही अपने नियोजित हनीमून पर निकल जाती है और ऐसा करते हुए उसे एक ऐसी दुनिया और मुक्ति का एहसास होता है जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

क्वीन (2013)

Scribbled Underline

CREDIT : GOOGLE

अभिषेक वर्मन की रोमांटिक कॉमेडी में, आलिया भट्ट जिद्दी अनन्या की भूमिका निभाती हैं, जो एक ऐसी महिला है जो अपने माता-पिता को अपने साथी की पसंद के बारे में निर्णय लेने की अनुमति नहीं देती है और न ही अपने साथी को उससे शादी करने के लिए झूठ बोलने की अनुमति देती है। वह स्वतंत्रता के प्रति अपने प्रेम के बारे में कोई शिकायत नहीं करती, भले ही दूसरे लोग इसे दबाने की कितनी भी कोशिश करें।

2 स्टेट्स (2014)

Scribbled Underline

CREDIT : GOOGLE

अनुष्का शर्मा की मीरा फिल्म की शुरुआत में ही आत्मरक्षा के लिए एक हथियार हासिल कर लेती है, वह हर समय अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहती है। जब वह और उसका पति अर्जुन गुंडों के एक समूह से भागते हैं, तो वह उचित जवाब देती है, अपनी पूरी ताकत और अपने पास मौजूद सभी हथियारों के साथ उनका मुकाबला करती है।

एनएच10 (2015)

Scribbled Underline

CREDIT : GOOGLE

सहमत (आलिया भट्ट) अपनी पसंद से जासूस नहीं है, लेकिन जब कोई स्थिति उसे गुप्त रूप से जाने की मांग करती है, तो वह ऐसा करती है। हालाँकि, एक बार शामिल हो जाने के बाद, वह खुद को लगातार उन विकल्पों से जूझती हुई पाती है जिन्हें उसे सावधानी से चुनना चाहिए, लेकिन वह ऐसा करती है, यहां तक कि अपने स्वयं के व्यक्तित्व के नुकसान पर भी, यह साबित करने के लिए कि उनके बारे में अपनी बुद्धि और सही प्रशिक्षण वाला कोई भी व्यक्ति गुप्त हो सकता है ऑपरेटिव.

राजी (2018)

Scribbled Underline

CREDIT : GOOGLE

ग्रेटा गेरविग के प्रसिद्ध उपन्यास के रूपांतरण में, साओर्से रोनन ने जो मार्च की भूमिका निभाई, जो उन कहानियों को चुनती है जिन्हें वह लिखना चाहती है, जिन पुरुषों के साथ वह प्यार करना चाहती है, और जिन्हें वह उनके जाने के बाद पीछा करेगी, लेकिन सब कुछ अपने दम पर गति। कृपया कोई धक्का-मुक्की न करें।

लिटिल वोमेन (2019)

Scribbled Underline

CREDIT : GOOGLE

फ़ीबी डायनेवर ने एमिली की भूमिका निभाई है, जो एक महत्वाकांक्षी वॉल स्ट्रीट खिलाड़ी है, जिसके साथ एक खुशहाल रिश्ता है और उसका साथी तब तोड़फोड़ करता है जब उसे वह पदोन्नति मिलती है जो वह चाहता था। शांति स्थापित करने के कई प्रयासों के बाद, वह हार मान लेती है, लेकिन इससे पहले नहीं कि वह उसे जीवन के लिए सबक सिखाती है, और इस प्रकार अपने जीवन पर नियंत्रण स्थापित करती है।

फेयर प्ले (2023)

Scribbled Underline

CREDIT : GOOGLE

शीर्ष 10 उच्चतम रेटिंग वाली वेब सीरीज़ जिन्हें आप केवल Jio सिनेमा पर स्ट्रीम कर सकते हैं