CREDIT : GOOGLE

ABHISHEK PAL

7 फ़िल्में जिन्होंने इरफ़ान खान को महान बनाया

CREDIT : GOOGLE

विशाल भारद्वाज ने इरफ़ान को अपने मैकबेथ रूपांतरण के गैंगस्टर नायक के रूप में कास्ट किया, एक ऐसी भूमिका जिसमें अभिनेता समान रूप से प्रेतवाधित और प्रेतवाधित था।

मकबूल (2003) - प्राइम वीडियो

CREDIT : GOOGLE

यह युद्ध थ्रिलर एक भारतीय जासूस सहमत खान की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है, जिसने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से पहले एक पाकिस्तानी परिवार में शादी की थी। भट्ट ने सहमत की भूमिका को सशक्त और सूक्ष्म अभिनय से निभाया है। इसने भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया।

द नेमसेक (2006) - डिज़्नी+हॉटस्टार

CREDIT : GOOGLE

इरफान ने चंबल के बीहड़ों में विद्रोही बने सैनिक-एथलीट तिग्मांशु धूलिया की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाई, इस भूमिका के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

पान सिंह तोमर (2012) - नेटफ्लिक्स

CREDIT : GOOGLE

रितेश बत्रा की फिल्म में, इरफान ने गरिमा और समझदारी के साथ साजन फर्नांडिस नामक एक उम्रदराज़ विधुर की भूमिका निभाई, जो एक अकेली गृहिणी के साथ पत्रों के बंधन में बंध जाता है, जिसके पति का लंचबॉक्स हमेशा साजन के हाथों में जाता है।

द लंचबॉक्स (2013) - एप्पल टीवी

CREDIT : GOOGLE

इरफ़ान ने विशाल भारद्वाज के हेमलेट रूपांतरण में रहस्यमय रूहदार की भूमिका निभाई: उन्होंने एक संक्षिप्त उपस्थिति को अपने चिंतनशील व्यवहार और चुटीली बुद्धि के साथ फिल्म के सबसे यादगार तत्वों में से एक में बदल दिया।

हैदर (2014) - नेटफ्लिक्स

CREDIT : GOOGLE

राणा के रूप में, एक टैक्सी कंपनी के आश्वस्त, स्पष्टवादी मालिक, जो खुद गाड़ी चलाते हैं, इरफ़ान ने अपनी आँखों में चमक और काफी भूरे रंग के साथ सबसे अच्छे लोगों का अवतार लिया।

पीकू (2015) - SonyLIV

CREDIT : GOOGLE

मेघना गुलज़ार की अपराध प्रक्रिया में, इरफ़ान ने अश्विन कुमार की भूमिका निभाई, जो एक थका हुआ जासूस है, जिसके तरीके सहज और कठोर के बीच भिन्न होते हैं।

तलवार (2015) - डिज़्नी+हॉटस्टार

CREDIT : GOOGLE

पिछले IMDb के अनुसार आलिया भट्ट की 7 दिलचस्प फ़िल्मेंकी 7 सर्वश्रेष्ठ मलयालम फ़िल्में